NEW DELHI:पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनते ही नवजोत सिंह सिद्धू एक्टिव मोड में आ चुके हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए वो लगातार बैठक कर रहे हैं। बैठकों में चुनावी रणनीति तैयार हो रही हैं। हाल ही में सिद्धू कांग्रेस विधायक मदनलाल जलालपुर के आवास पर पहुंचे थे जहां उन्होंने मौजूदा सरकार पर निशाना साधा और किसानों का साथ देने का एलान किया।

सिद्धू ने अपने बयान में कहा कि पंजाब कांग्रेस किसानों के हक में है और वो पंजाब में तीन कृषि विरोधी काले कानून को लागू होने नहीं देगी। उन्होंने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वो बाकी कांग्रेस नेताओं के साथ बैठे नजर आ रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा-किसानों के हित के लिए कटिबद्ध है कांग्रेस… पंजाब में लागू नहीं होने देंगे तीन काले कानून !! आज पटियाला में कांग्रेस विधायक मदनलाल जलालपुर के आवास पर कांग्रेस के मंत्रियों/विधायकों के साथ बैठक। वीडियो में सिद्धू कहते दिख रहे हैं..मैं यहां पांच बार आऊं चाहे पंजाब पचास बार आऊं, यह मदनलाल जलालपुर का चुनाव नहीं है, यह नवजोत सिंह सिद्धू का चुनाव है। सिद्धू ने कहा कि हमारी यह प्राथमिकता रहेगी कि जो लोक मत हैं उनको हल किया जाए। इसके लिए सीएम अमरिंदर के साथ बैठकर मुद्दों को हल करने पर विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़े प्रदेश अध्यक्ष बनते ही नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों के लिए दिया बयान, कहा निकालना होगा हल

बता दें कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को पार्टी के एससी विधायकों से मुलाकात की और समुदाय से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए जल्द ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने की योजना बनाई है। ये हफ्ते की दूसरी मीटिंग है जिसमें अनुसूचित जाति के विधायकों से मिला जा रहा है। कांग्रेस इस बार चुनाव में दलित समुदाय के मुद्दों और जरुरतों को एजेंडा बनाकर लड़ेगी। इस बार कांग्रेस संविधान में 85वें संशोधन को लागू करने के अलावा बेघर परिवारों को पांच मरला भूखंड जारी करने, ‘ग्रुप डी’ पदों के लिए आउटसोर्सिंग को समाप्त करने, तदर्थ कर्मचारियों को नियमित करने, गरीब परिवारों को ब्लू कार्ड देने जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

Share.
Exit mobile version