हाल ही में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में फोन टैपिंग का आरोप लगाने वाले शिवसेना नेता संजय राउत आज पुलिस के सामने पेश हो सकते हैं। उन्होंने कहा था कि जिस तरह से महाराष्ट्र के नेताओं के फोन टैप किए गए थे, उसी तरह अब गोवा में विपक्षी नेताओं के फोन को टैप किया गया। कोलाबा पुलिस ने उन्हें संबंधित मामले में बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा है।

रश्मि शुक्ला का जिक्र

संजय राउत ने अपने ट्वीट में आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला का जिक्र किया था। रश्मि शुक्ला पर राज्य के खुफिया विभाग का नेतृत्व करने के दौरान महाराष्ट्र के नेताओं के फोन टैप करने का आरोप लगा है। उन पर मुंबई और पुणे में केस दर्ज किया गया था। मुंबई की कोलाबा पुलिस रश्मि शुक्ला के खिलाफ दर्ज करते फोन टैपिंग के मामले की जांच कर रही है। अब पुलिस शिवसेना संजय रावत का बयान दर्ज करना चाहती है।

संजय राउत विक्टिम

आरोप लगाया गया कि शुक्ला जब एक आईडी की चीफ थी तब उनका भी फोन टैप हुआ था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संजय राउत इस मामले में अहम है और उनका बयान दर्ज कर इस मामले को थोड़ा समझा जा सकता है। इसीलिए मुंबई पुलिस में उनका बयान दर्ज करवाने के लिए उनको समन भेजा है। इससे पहले गुरुवार को एनसीपी के नेता एकनाथ खडसे का बयान दर्ज किया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी की शिकायत पर शुक्ला के खिलाफ मार्च महीने में कोलाबा थाने में भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़े: MP में पत्रकारों की इस वायरल तस्वीर पर राहुल गांधी का तंज, “लॉकअप में लोकतंत्र के चौथे स्‍तंभ का चीरहरण”

संजय राऊत द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई पोस्ट में लिखा गया था कि जिस तरह महाराष्ट्र के नेताओं के फोन टैप किए गए ठीक उसी तरह अफवाह में विपक्षी नेताओं के फोन को टैप किया गया। सुदीन धावलीकर, विजय सरदेसाई, दिगंबर कामत और गिरीश के फोन को टैप किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version