एक समय पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सुनील जाखड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सुनील जाखड़ ने पार्टी की सदस्यता ली।

पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे दिया था। जेपी नड्डा ने पार्टी में उनका स्वागत किया। पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी ने विरोधी गतिविधियों के आरोप में सुनील जाखड़ को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था, जिससे वो नाराज़ बताए जा रहे थे। उसके बाद ही उन्होंने पार्टी छोड़ने की घोषणा की। उस समय उन्होंने कहा था- ये कांग्रेस का अस्तित्व बचाने का समय है और ऐसे समय में हम ऐसे दिखा रहे हैं कि देश को बचाने की ज़िम्मेदारी हमारी है। अलग-अलग समितियां बनाई जा रही हैं। एक समिति तो उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली हार पर बनाई जानी चाहिए थी।

सुनील जाखड़ अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। जब पंजाब में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को हराया था उस वक्त जाखड़ ने चरणजीत सिंह चन्नी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था। इससे पहले जब अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री का पद छोड़ा था उस वक्त जाखड़ ने दावा किया था कि उनके मुख्यमंत्री बनने को लेकर 42 विधायकों का समर्थन है।

पंजाब की सियासत में बड़ा नाम रहा है जाखड़ परिवार
जाखड़ परिवार का पंजाब की राजनीति में बड़ा नाम रहा है। सुनील जाखड़ के पिता बलराम जाखड़ की गिनती कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में होती थी। उन्होंने कई बार केंद्रीय मंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी। फिलहाल सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ पंजाब के अबोहर से कांग्रेस के विधायक हैं। चर्चा है कि देर सवेर वह भी भाजपा का दामन थामेंगे।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का दामन छोड हार्दिक पटेल ने कहा- “मैं गुजरात के लोगों से माफ़ी मांगता हूँ कि मैंने कांग्रेस के लिए वोट मांगा”

हिंदू होने की वजह से सीएम नहीं बनाया था
सुनील जाखड़ ने आरोप लगाया था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद ज्यादातर विधायक उनके समर्थन में थे। इसके बावजूद सिर्फ उन्हें हिंदू होने की वजह से सीएम नहीं बनाया गया था। इसके पीछे अंबिका सोनी थी, जिन्होंने कहा था कि पंजाब में सिख ही सीएम होना चाहिए। इससे जाखड़ को हटाकर सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रधान बनाया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version