नई दिल्ली: बिहार की राजनीति भी अजग-गजब है. सोमवार को जातीय जनगणना कराने के लिए बिहार के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने पीएम मोदी से मुलाकात की. वहीं मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, पीएम ने सभी के बातों को गंभीरता से सुना और अब उनके फैसले का इंतजार है. हालांकि इस मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। सोशल मीडिय पर लोग उसे जमकर शेयर कर रहे हैं।

बिहार में विपक्ष नीतीश कुमार के साथ
इस तस्वीर के वायरल होने के बाद अब तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. सोशल मीडिय पर लोग दोनों नेताओं की नजदीकी को लेकर अपनी राय रख रहे हैं. हालांकि जब तेजस्वी यादव से इस बाबत सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि, ” राष्ट्र हित के लिए जब भी काम हुआ है, तब विपक्ष कई बार सत्ता पक्ष के साथ रहा है और आगे भी रहेगा. कोरोना काल में भी हम सरकार के साथ थे. हमने कोरोना काल में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा था कि जो सहयोग चाहिए बोलिए, हम सहयोग देने के लिए तैयार हैं.”

मुलाकात के बाद तेजस्वी का बयान
पीएम मोदी से मिलने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा, “राष्ट्र हित के लिए बिहार की दस पार्टियों के प्रतिनिधि प्रधानमंत्री से मिलने आए, क्योंकि ये ऐतिहासिक काम होगा जिससे सबको लाभ होगा. मंडल कमीशन से पहले किसी को पता ही नहीं था कि कितनी जातियां हैं. मंडल कमीशन के बाद पता चला कि देश में हजारों जातियां हैं. एक बात समझने की जरूरत है कि जब धर्म के आधार पर काउंटिंग हो सकती है, पेड़-पौधों और जानवरों की गिनती हो सकती है, तो सभी जातियों की भी होनी चाहिए.”

बीजेपी पर निशाना
तेजस्वी यादव ने इशारों-इशारों में बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होने कहा कि, “आज तो ऐतिहासिक काम हुआ. पहली बार किसी राज्य की सभी पार्टियों के नेताओं ने मिलकर किसी मुद्दे पर प्रधानमंत्री से बातचीत की. यूपीए सरकार के वक्त जनगणना कराई गई थी. लेकिन बीजेपी सरकार आने के बाद आंकड़े सार्वजनिक नहीं हो पाए. ऐसा कहा गया कि डाटा करप्ट कर गया है.”

ये भी पढ़ें: पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व सीएम कल्याण सिंह..21 पंडितों ने मिलकर वैदिक विधि-विधान से किया अंतिम संस्कार

तेजस्वी ने जातीय जनगणना को लेकर कहा, ” जातीय जनगणना कराने को लेकर बातचीत हुई, इसके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं. मुख्यमंत्री ने हमारी बात मान कर प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए समय मांगा और प्रधानमंत्री ने हमारी बातें सुनी, इसके लिए धन्यवाद. अब बस हमें इंतजार है क्योंकि आखिरी निर्णय उन्हें ही लेना है. ये केवल बिहार के लिए नहीं है. पूरे देश के लिए मांग की गई है.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version