नई दिल्ली:सोमवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मन की चांसलर एंजेला मर्केल से अफगानिस्तान संकट सहित अन्य विशेष महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर चर्चाये की | DNP के अनुसार मुताबिक दोनों नेताओं के बीच सोमवार शाम को अफ़ग़ानिस्तान के वर्तमान संकट सहित द्विपक्षीय, बहुपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर विचार – विमर्श किया ।

ये भी पढ़े:वित्त मंत्री ने नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन को किया लॉन्च, जानें सरकार का लक्ष्य

और अफ़्ग़ानितं के वर्तमान संकट को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए जल्द इस संकट से पार पाने का आश्वासन दिया |प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हवाले से DNP ने लिखा की भारत और जर्मनी ने इस वार्तालाप में अपनी अपनी रणनीतिक साझेदारी को प्रगाढ़ करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता बताई |

Dicussing on world crisis

दूसरी और पीएमओ के सूत्रों से DNP ने लिखा की प्रधानमंत्री मोदी और जर्मन चांसलर मैर्केल ने अफ़ग़ानिस्तान की बढ़ती असुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए क्षेत्र और दुनिया पर इसके प्रभाव पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने शांति एवं सुरक्षा को बरकार रखने पर विशेष बल दिया। जिसमें सबसे प्रमुख और पहली प्राथमिकता फंसे हुए लोगों की वापसी है। इसके अतिरिक्त दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय एजेंडा के मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया ,|

यह भी जाने:KBC-13 में आईं नेत्रहीन कंटेस्टेंट, क्या अमिताभ को हिमानी दें पाएंगी 1 करोड़ के सवाल का जवाब

तालिबानी हमले से बचने के लिए अमेरिका कर रहा Heat-Seeking Technology का यूज..हवा में छोड़े जा रहे ‘आग के गोले’

जिसमें COVID-19 टीकों में सहयोग, जलवायु और ऊर्जा पर विशेष ध्यान देने के साथ विकास सहयोग, और व्यापार और आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देनi भी सम्मिलित था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version