Patna: बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार की जमकर किरकिरी हो रही है। एक तरफ इंडिगो के पटना स्टेशन हेड रुपेश सिंह के हत्यारे कानून की पहुंच से दूर हैं तो दूसरी तरफ विपक्ष लगातार सरकार की कार्यशैली को लेकर हमलावर है। इस बीच सूबे के नए पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल द्वारा दिए गए एक बयान को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हमला बोला है। डीजीपी को निशाने पर लेते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि DGP साहब ने राज्य के सीएम नीतीश कुमार की लाइन पकड़ ली है। तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के डीजीपी बीते हुए कल की बात कर रहे हैं।

तेजस्वी ने ट्वीट कर साधा निशाना:
आरजेडी नेता व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्विट कर डीजीपी एसके सिंघल पर निशाना साधते हुए लिखा कि, “बिहार के डीजीपी कह रहे हैं मेरे कार्यकाल से अधिक अपराध तो पूर्व डीजीपी के कार्यकाल में था. विगत 16 वर्ष में अनेक डीजीपी आए-गए. पुलिस के अपने आंकड़ों के अनुसार 2008 से निरंतर अपराध में वृद्धि हुई है लेकिन CM वही है. डीजीपी ने भी अब नीतीश कुमार की लाइन धर ली है कि वर्तमान छोड़ भूत की बात करो”

CM की फटकार के बाद सक्रिय हुए DGP:
बिहार में बढ़ते अपराध को देखते हुए राज्य के मुखिया नीतीश कुमार ने मीडिया के सामने फोन कर डीजीपी एसके सिंघल को जमकर फटकारा था। इसके बाद डीजीपी बनने के बाद पहली बार वो पटना स्थित एसएसपी के कार्यालय में पहुंचे थे। डीजीपी ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से रुपेश हत्याकांड को लेकर राज्य में बढ़ते अपराध पर जानकारी ली।

डीजीपी ने क्या कहा था:
एसएसपी कार्यलय में अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद, डीजीपी एसके सिंघल मीडिया के सामने आए। इसे बाद उन्होने कहा कि, ” हमारे कार्यकाल में अपराध में भारी कमी आयी है. हमने 2019 और 2020 की हमने तुलना की है. 2019 की तुलना में 2020 में सारे अपराध में भारी कमी आयी है”

Share.
Exit mobile version