देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव शुरू हो चुके हैं। बंगाल और असम में होने वाले विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज शाम 5 बजे तक दोनों ही राज्यों में चुनाव प्रचार थम जाएगा।आपको बता दें, बंगाल की 30 और असम की 39 विधानसभा सीटों के लिए एक अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज दोनों ही राज्यों में नेताओं की जमकर रैलियां हैं। इस दौरान नेता एक दूसरे पर सियासी हमले करते हुए नजर आएंगे।

बंगाल में रैलियों का रेला

बंगाल में आज दूसरे चरण के आखिरी चुनाव प्रचार के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष सहित तमाम नेताओं की रैली हैं। इसके साथ ही असम में बीजेपी अध्य़क्ष जेपी नड्डा और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सासंद राहुल गांधी आखिरी दांव खेलते हुए नजर आएंगे।बंगाल के नंदीग्राम में नेताओं की आज बहुत रैलियां है। नंदीग्राम भाजपा हो या टीएमसी दोनों ही पार्टियो के लिए बेहद खास सीट हैं। ममता बनर्जी खुद इस सीट से चुनावी मैदान में हैं वहीं, दूसरी तरफ भाजपा ने ममता के पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी को इस सीट से चुनावी मैदान में उतारा हुआ है। यही वजह है कि, नंदीग्राम की सीट पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। नंदीग्राम में अमित शाह, ममता बनर्जी, मिथुन चक्रवर्ती जैसे नेताओं की रैली है। मिथुन चक्रवर्ती आज नंदीग्राम समेत चार जगहों पर रोड शो करेंगे। बंगाल में आज शाह तीन रोड शो और एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

बीजेपी को अकेले ही टक्कर दे रहीं दीदी

चुनाव प्रचार में बंगाल की दीदी ममता बनर्जी कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं हैं। यही वजह है कि, वह तीन रैलियां करेंगी। बंगाल चुनाव टीएमसी और बीजेपी के बीच की लड़ाई बन गई है। जहां एक तरफ ममता के सामने अपने गढ़ को बचाने की चुनौती है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा के सामने बंगाल में कमल खिलाने की चुनौती है। ऐसे में कौन जीतता है? इसका पता को 2 मई को आने वाले चुनाव परिणाम के बाद ही पता चलेगा।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version