देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसकी वजह से कई राज्यों के जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है तो वहीं कई राज्यों में लॉकडाउन लगने जैसे हालात पैदा हो गए हैं।  महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश पंजाब, केरल के बाद अब देश के सबसे खूबसूरत शहर चंडीगढ़ में हालात बिगड़ना शुरू हो गए हैं। चंडीगढ़ में अचानक से कोरोना के मामलों में उछाल आया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, पंजाब देश का दूसरा सबसे कोरोना प्रभावित राज्य बन चुका है। कोरोना से पंजाब में एक ही दिन में 59 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए चंडीगढ़ के 25 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही सख्ती बढ़ा दी है।

पंजाब में कोरोना का कहर

पंजाब में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से राज्य बोर्ड परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही पंजाब बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षाएं अब 4 मई और 20 अप्रैल से शुरू होंगी। पंजाब में अब तक कोरोना के बढ़ते मामलों की संख्या 24,143 हो गई है। इसके साथ ही कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 2583 तक पहुंच गई है।

देश में कोरोना के मामले

देश में कोरोना के एक्टिव मामले 5,40,720  तक पहुंच गए हैं। इसके साथ ही 1,13,93,021 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1,62,114 तक पहुंच गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, पिछले एक दिन में महाराष्ट्र में संक्रमण के 40,414  नए मामले सामने आये हैं।कर्नाटक में कोरोना के मामले एक दिन में 3,082, पंजाब में 2,870, मध्य प्रदेश में 2,276, गुजरात में 2,270, केरल में 2,216, तमिलनाडु में 2,194 और छत्तीसगढ़ में 2,153 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।जिसकी वजह से कोरोना के केस भारत में लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि देश में कोरोना का टीकाकरण चल रहा है। जिसका फायदा भी लोगों को हो रहा है। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर ने अचानक से कोरोना के मामले बढ़ा दिए हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version