कोलकाता: नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के सीमाओं पर 100 से ज्यादा दिनों से किसानों का जत्था डटा हुआ है। किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द नए कृषि कानूनों को वापस ले। इसी कड़ी में सरकार के साथ किसानों के साथ कई दौर की वार्ता की लेकिन वार्ता हर बार विफल रहा। इस बीच पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारी संख्या में किसान बंगाल गए हैं जो बीजेपी के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता सह किसान नेता राकेश टिकैत आज बंगाल जाएंगे, जहाँ वो नंदीग्राम में एक किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे।

महापंचायत में शामिल होंगे राकेश टिकैत:
आज पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में पहुंचकर किसान नेता राकेश टिकैत किसानों से बातचीत भी करेंगे। इससे पहले टिकैत ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, “सरकार आजकल पश्चिम बंगाल जा रखी है. हम सरकार से वहीं मिलेंगे. हम 13 मार्च को बंगाल जा रहे हैं किसानों से बात करेंगे कि एमएसपी पर खरीद हो रही है कि नहीं, उन्हें क्या दिक्कत है? इन सब चीजों पर बात होगी.”

ममता बनर्जी और शुभेंदु अभिकारी ने किया नामांकन:
बंगाल के सियासी रण में सबसे हॉट सीट बन गयी है नंदीग्राम। यहाँ से बीजेपी ने टीएमसी के बागी शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया है तो वहीं सीएम ममता बनर्जी भी इसी सीट से चुनावी मैदान में है। फिलहाल इन दोनों कद्दावर नेताओं ने अपना पर्चा दाखिल कर दिया है। बता दें कि यह सीट दोनों पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है।

किसान कर सकते हैं ममता बनर्जी का समर्थन:K
नए कृषी कानूनों का समर्थन कर रहे किसान पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में सीएम ममता बनर्जी की पार्टी का समर्थन कर सकते हैं। जानकर मानते हैं कि आंदोलन को ममता बनर्जी ने सपोर्ट किया था, ऐसे में किसान नेता भी उनका चुनाव में सपोर्ट करेंगे।

Share.
Exit mobile version