मुंबई: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए महाराष्ट्र के कई शहरों व कस्बे में लॉकडाउन लगाया गया है, कई जगहों पर कर्फ्यू तक लगाई गई है। हालांकि इस दौरान भारी मात्रा में लापरवाही की खबरें सामने आई है। कई जगहों पर लोग घर से बाहर निकलकर बाजार में खरीदारी करते दिखे। नागपुर के कॉटन मार्केट में भी कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला, यहाँ पर लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर भारी संख्या में बाजार में दिखे। वहीं सामाजिक दूरी भी कही दिखाई नही दी।

महाराष्ट्र में कोरोना कहर:
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के कई जिलों में पाबंदी बढ़ा दी गयी है। अगर बात पुणे की करें तो यहाँ पर स्कूल और कॉलेज को अगले 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा होटलों और रेस्टोरेंट को खोले जाने के समय में भी कटौती की गई है। फिलहाल महाराष्ट्र के 10 से ज्यादा ज़िले कोरोना की चपेट में हैं, इसमे 8 जिलों में कर्फ़्यू लागू किया गया है।

कोरोना का लगतार बढ़ रहा है ग्राफ:
महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के मामलें बढ़ते जा रहे है। यह तीसरा दिन है जब संक्रमित मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है। शुक्रवार को यहाँ कोरोना के 15,817 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक यह इस साल का एक दिन में सबसे ज्यादा आंकड़ा है। फिलहाल महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 22,82,191 हो गए, वहीं बीमारी से मरने वालों की संख्या 52,723 हो गयी है।

महाराष्ट्र में कोरोना कहर:
महाराष्ट्र में पिछले साल 2 अक्टूबर को कोरोना के 15,000 से ज्यादा मामलें सामने आए थे। इसके बाद लगातार मामलों में गिरावट देखी गयी, लेकिन अचानक पिछले महीने से संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी इज़ाफ़ा हुआ। राज्य में पिछली बार पिछले साल दो अक्टूबर को 15,000 से अधिक मामले आए थे, जिसके बाद नए मामलों में गिरावट आई, लेकिन फिर पिछले बुधवार और गुरुवार को 13,659 और 14,317 मामले सामने आए.

Share.
Exit mobile version