बोलपुर: 2021 में पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरु हो गई है. एक तरफ लोकसभा चुनाव में मिली अप्रत्याशित सफलता से बीजेपी उत्साहित है तो दूसरी तरफ ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी अपने कुनबे को बचाने के लिए जद्दोजहद में है। चुनाव को लेकर बीजेपी के नेता काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. शाह आज बंगाल के बोलपुर पहुंचेंगे जहां वो शांति निकेतन में गुरु रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि देंगे

बीरभूम पहुंचे अमित शाह
मिशन बंगाल के तहत बीजेपी नेता व गृह मंत्री अमित शाह हेलीकॉप्टर से बोलपुर पहुंचेंगे. यहां पर अमित शाह के स्वागत के लिए बीजेपी के तमाम नेताओं ने बड़ी तैयारी की है। मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह अब यहां से कार से शांति निकेतन जाएंगे. शांति निकेतन पहुंचकर अमित शाह रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

ममता बनर्जी को लगा जोर का झटका
विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के कई नेता पाला बदल चुके हैं तो वहीं पार्टी के 11 विधायक व एक सांसद और एक पूर्व सांसद ने टीएमसी का दामन छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में इन सभी नेताओं ने मिदनापुर में बीजेपी की सदस्यता ली।

बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी
नंदीग्राम से विधायक व ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया. अधिकारी को टीएमसी में ममता के बाद सबसे बड़ा नेता माना जाता था। बीजेपी में शामिल होने के बाद शुभेंदु ने टीएमसी के कार्यकर्ताओं से भी बीजेपी में शामिल होने की अपील की। उन्होने एक पत्र भी लिखा है।

Share.
Exit mobile version