उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अखिलेश के साथ किसान नेता तेजिंदर विर्क भी शामिल थे, जिन्हें लखीमपुर खीरी हिंसा कांड में चोटें आई थीं। अखिलेश यादव ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा, “कोशिश थी इन्हें (तेजिंदर विर्क) को कुचल दिया जाए, भगवान की कृपा से इनकी जान बच गई।”

इस प्रेस कांफ्रेंस में एसपी चीफ अखिलेश यादव ने अन्य लोगों के साथ हाथ में गेहूं और चावल लेकर एक संकल्प भी लिया। उन्होंने कहा, “हम सभी लोग संकल्प लेते हैं कि जिन्होंने किसानों पर अन्याय और अत्याचार किया, उनको हराएंगे और हटाएंगे। ये ही हमारा अन्न संकल्प है।

क्या वादा किया अखिलेश ने ?
अखिलेश ने कहा कि सपा अपने घोषणापत्र में सभी फसलों के लिए एमएसपी और गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ 300 यूनिट फ्री बिजली देने का संकल्प भी पूरा करेंगे। यही नहीं ब्याज मुक्त लोन और बीमा भी किसानों को देंगे। इसको हम कैसे करेंगे, इसकी पूरी जानकारी हम घोषणापत्र में देंगे। अखिलेश ने आगे कहा कि जल्द ही सपा अपना घोषणा पत्र जारी करेगी।

इसके अलावा अखिलेश ने कहा, “साथ ही सभी किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी, किसानों को ब्याज मुक्त लोन, बीमा और पेंशन की भी व्यवस्था की जाएगी।”

यह भी पढ़े : UP Election 2022: नरेश टिकैत से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

भाजपा सरकार पर लगाया आरोप
भाजपा पर आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “बीजेपी, उनके मुख्यमंत्री जगह-जगह आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। एसपी लिखित शिकायत चुनाव आयोग को करेगी। हमें उम्मीद है चुनाव आयोग इन पर सख्ती से नियमों का पालन करने का आदेश देंगे।”

एसपी नेता और मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव की बीजेपी में आने की अटकलों को लेकर अखिलेश ने कहा, “बीजेपी वालों को हमारे परिवार की हमसे ज्यादा चिंता है।”

भीम आर्मी सुप्रीमो चंद्रशेखर पर भी कहा
चंद्रशेखर से जुड़े एक सवाल पर अखिलेश ने कहा कि जब दो सीटें दी गईं तो उन्होंने स्वीकार कर लिया लेकिन फिर पता नहीं क्या हुआ उन्होंने इनकार कर दिया, ऐसे में सपा का क्या दोष है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version