उत्तर प्रदेश का चुनाव रविवार को व्यक्तिगत हो गया जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को आज का औरंगजेब कह दिया।

शिवराज सिंह चौहान ने देवरिया जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और कहा “अखिलेश आज के औरंगजेब हैं। जब वह अपने पिता के प्रति वफादार नहीं है, तो आपके प्रति वफादार कैसे होगा?”

शिवराज चौहान ने अखिलेश पर हमले करते हुए कहा “मुलायम सिंह ने खुद ऐसा कहा था औरंगजेब ने अपने पिता को जेल में डाल दिया, अपने भाइयों को मार डाला। मुलायम जी कहते हैं कि अखिलेश की तरह किसी ने भी उन्हें अपमानित नहीं किया है। लेकिन मालूम हो कि यह पहला मौका नहीं है जब भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने अखिलेश पर निशाना साधने के लिए मुगल बादशाह का ज़िक्र किया हो। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख की तुलना औरंगजेब से की थी, जिन्होंने अपने पिता शाहजहाँ को कैद करके मुगल साम्राज्य की बागडोर संभाली थी।

यह भी पढ़े : यूपी चुनाव 2022 : तीसरे चरण में 59 सीटों के लिए हुआ 57.58% मतदान

योगी ने तीन साल पहले कहा था “जिसने अपने पिता को औरंगजेब की तरह गद्दी से उतार दिया, उसने शपथ ग्रहण करने वाले शत्रु से हाथ मिलाया। 23 मई के बाद ये फिर से एक-दूसरे को गालियां देंगे। ये ‘महामिलावती’ लोग बिच्छू, मेंढक और सांप की तरह व्यवहार कर रहे हैं जो बाढ़ के दौरान एक साथ आते हैं।” मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version