उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में कुल 41 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें 16 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 125 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। उस लिस्ट में 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था।

बता दें कि यूपी में कांग्रेस ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नाम से मुहिम चला रही है, इसके तहत पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने वादा किया था कि यूपी में वह 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी। कांग्रेस ने यूपी में 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची घोषित की है। कांग्रेस ने गुरुवार को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची घोषित की। इनमें 16 महिलाएं हैं।

पिछले हफ्ते, पार्टी के 125 उम्मीदवारों की पहली सूची में 40 प्रतिशत महिला उम्मीदवार थीं – इस सूची में 50 उम्मीदवारों की संख्या थी। महिलाओं में उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मां, एक आशा कार्यकर्ता, जिसे पुलिस ने पीटा था, एक पूर्व सपा नेता, जिस पर पंचायत चुनाव के दौरान हमला किया गया था और एक सामाजिक कार्यकर्ता और कांग्रेस नेता, जो सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान जेल में बंद थी।

यह भी पढ़े : UP Assembly Election: AIMIM ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, जानें किसको कहां से मिली टिकट

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस पहली और दूसरी लिस्ट को मिलाकर कुल 166 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। इसमें 66 महिलाओं को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version