विधानसभा चुनाव 2022 लाइव अपडेट: पांच राज्यों – उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव सात चरणों में होने को हैं। इसमें में तज़ा मामला उत्तराखंड से आया है जहा पूर्व भाजपा नेता हरक सिंह रावत ने एक बार फिर कांग्रेस में वापसी की है लेकिन इस बार वे अकेले नहीं अपनी बहु अनुकृति के साथ हुए है कांग्रेस में शामिल।

सात चरणों में फैले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। नामांकन की जांच 24 जनवरी को होगी और सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होगा।

भाजपा से कुल छह साल के लिए निष्काषित हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत अपनी बहू अनुकृति के साथ आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। हरक सिंह रावत पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगने के बाद भाजपा से छह साल के लिए गया था। हरक सिंह रावत को बीते रविवार बीजेपी से निकाला गया था। सूत्रों के अनुसार खबर है कि कांग्रेस से एक टिकट की शर्त पर हरक की कांग्रेस में वापसी हुई है। अब देखने वाली बात है कि इस एक टिकट पर पार्टी से हरक सिंह रावत या फिर उनकी बहू चुनाव लड़ती है।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: हरीश रावत ने हरक सिंह पर दिया बड़ा बयान जानिए क्या कहा ?

हरक ने बीजेपी पर लगाया था धोखा देने का आरोप
बीते रविवार को हरक सिंह रावत जब भाजपा से निष्कासित हुए थे तब काफी भावुक नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा ने उनके साथ धोखा किया है। हरक सिंह ने भाजपा पर यह भी कहा कि 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे जिसमें भाजपा सत्ता से बाहर होगी और कांग्रेस 40 सीटों के साथ सरकार बनाएगी।

भाजपा का क्या कहना है ?
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरक सिंह रावत परिवार पर आरोप लगाया था कि हरक अपने सदस्यों को टिकट देने का दबाव पार्टी पर बना रहे थे। आगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा हरक अपने परिवार के सदस्यों को टिकट देने का दबाव बना रहे थे।

इससे पहले आज दिन में ख़बर आई थी कि केदारनाथ सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते है हरक सिंह रावत। राजनितिक पंडितो की माने तो यह उत्तराखंड की सियासत से जुड़ी सबसे बड़ी खबर हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version