लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए तैयारी शुरु हो गई है. उम्मीद जताई जा रही है फरवरी महीने के पहले हफ्ते में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। ऐसे में यह चर्चा तेज हो गई है कि किसका पत्ता कटने वाला है और किसको सरकार में जगह मिलने वाली है। हालांकि इसके लेकर अभी कुछ साफ नहीं हो पाया है।

जल्द होगा कैबिनेट का दूसरा विस्तार:
योगी आदित्यानाथ की अगुवाई वाली सरकार के दूसरे मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा जोरों पर है। एक तरफ अगले मार्च महीने में सरकार अपने कार्यकाल के चार साल पूरे करने वाली है तो दूसरी तरफ चुनाव को लेकर भी तैयारी शुरु हो गई है। उम्मीद जताई जा रही है की पूर्व नौकरशाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी बताए जाने वाले एके शर्मा को भी सरकार में जगह मिलेगी। फिलहाल बीजेपी में शामिल होने के बाद एसके शर्मा को एमएलसी बनाया गया है।

फरवरी के पहले हफ्ते में होगा मंत्रिमंडल विस्तार:
उत्तर प्रदेश में बीजेपी प्रदेश सरकार के मंत्रियों को पंचायत चुनाव में 15 फरवरी के बाद बड़ी जिम्मेदारी देने वाली है. ऐसे में जिन मंत्रियों को जिम्मेदारी मिलेगी वो अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में काम करेंगे और संगठन को मजबूत करेंगे। इसके अलावा पार्टी के विधायक, सांसद, वरिष्ठ पदाधिकारियों के अलावा मंत्रियों को पश्चिम बंगाल चुनाव में भी प्रचार के लिए भेजा जाने वाला है। ऐसे में सरकार चाहती है कि जल्द से जल्द राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाए।

इन तीन का मंत्री बनना लगभग तय:
हाल ही में बीजेपी की तरफ से एमएलसी बनें 10 लोगों में से लगभग तीन का मंत्री बनना तय माना जा रहा है। इनमें एके शर्मा के नामपर लगभग सबकी सहमती है और उनका सीएम बनना लगभग तया है। इसके अलावा सलिल विश्नोई के नाम की चर्चा है क्योंकि वह वैश्य बिरादरी से वो ताल्लूक रखते हैं। वहीं पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से आने वाले लक्ष्मणाचार्य का भी मंत्री बनना तय माना जा रहा है।

Share.
Exit mobile version