साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के जरिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भारतीय टीम में शानदार वापसी की है। हार्दिक को उनके इस शानदार वापसी का इनाम भी मिला है। उन्हें आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। कप्तान नियुक्त होने के बाद पहली बार हार्दिक ने अपना इमोशनल बयां किया है। हार्दिक ने कहा कि सात महीने पहले ऐसा कौन सोच सकता था।

हार्दिक ने इस साल की नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था। पांड्या ने कहा, ‘इस सीरीज शुरुआत से पहले मुझे पता था कि बाद में मैं टीम की अगुवाई करूंगा। टीम की अगुवाई करना गर्व की बात है। लेकिन सात महीने पहले ऐसा नहीं सोचा था। जिंदगी बदल सकती है अगर आप माइंड पॉजिटिव रखते हो और कड़ी मेहनत करते हो।’

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: गाबा टेस्ट में शार्दुल ने ऐसा क्या किया था कि उन्हें सबक सिखाना चाहते थे रोहित शर्मा 

हार्दिक ने की जोरदार वापसी

हार्दिक टीम में एक फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। अपने रोल के बारे में बात करते हुए हार्दिक ने कहा, ‘यह महत्वपूर्ण है। अब मैं गेंदबाजी भी कर सकता हूं। हम 6 गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं जो कि टी20 क्रिकेट में जरूरी है। फिनिशर के रोल को मैं एन्जॉय करता हूं। लेकिन जहां भी बल्लेबाजी का मौका मिले उसे मैं स्वीकार करता हूं। मेरे लिए चैलेंज ज्यादा जरूरी है।

पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के बाद खराब फॉर्म और फिटनेस की वजह से हार्दिक टीम से बाहर हो गए थे। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शानदार वापसी की है। इतना ही नहीं हार्दिक को आयरलैंड दौरे के लिए टीम की कमान भी सौंपी गई हैं। 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: 4 मैचों में 4 टॉस हारकर ऋषभ पंत ने कोहली का ‘कलंक’ किया अपने नाम, पंत ने बताया अगले मैच में इस…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version