Amitabh Chaudhary: झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के पूर्व चेयरमैन अमिताभ चौधरी का आज मंगलवार सुबह निधन हो गया। न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ हैं। उन्हें रांची के ही सेंटेविटा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में अमिताभ चौधरी ने अपनी अंतिम सांसे ली। 62 साल के अमित चौधरी क्रिकेट टीम इंडिया के मैनेजर, राज्य सरकार के झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी भी रह चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने व्यक्त किया दुख

वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में अपना अहम रोल अदा कर चुके हैं। वह बीसीसीआई में कार्यकारी सचिव के पद पर भी काम कर चुके हैं। अमिताभ चौधरी के निधन पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा जीपीएससी के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी के आकस्मिक निधन की दुखद खबर मिली। पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ने राज्य में क्रिकेट के खेल को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुख की घड़ी सहन करने की शक्ति दें।

Also Read: Asia Cup 2022: एशिया कप में टूटेगा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा बस इतने रन दूर

दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

बता दें कि कल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद अमिताभ चौधरी की तबीयत थोड़ी खराब हो गई थी लेकिन अशोक नगर स्थित अपने निवास पर ही उन्होंने आराम किया। न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक आज सुबह अमिताभ चौधरी को दिल का दौरा पड़ने के बाद सेंटेविटा अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई। अस्पताल के चिकित्सक डॉ अरुण कुमार का कहना है कि झारखंड लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी को दिल का दौरा पड़ने के बाद सुबह लगभग 8:00 बजे के करीब आपात चिकित्सा कक्ष में लाया गया था। जहां उन्हें बचाने के लिए चिकित्सकों के दल ने पूरा प्रयास किया लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version