Asia cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप से बाहर होने के बावजूद यूएई में पाकिस्तान स्क्वाड के साथ रहेंगे। घुटने की चोट के कारण अफरीदी टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं।

पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने में चोट की वजह से 2022 एशिया कप से बाहर हो गए हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम ने उन्हें चार से छह हफ्ते आराम करने की सलाह दी है। हालांकि, इसके बावजूद वह एशिया कप के लिए यूएई में मौजूद पाकिस्तान स्क्वाड का हिस्सा रहेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार, घुटने की चोट के बेहतर इलाज के लिए शाहीन अफरीदी दुबई में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करेंगे। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज पाकिस्तान की एशिया कप टीम में भी रहेगा। बोर्ड ने कहा है कि शाहीन टी20 एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह अक्टूबर तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे, जब न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज होनी है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन करेगी राजस्थान की गहलोत सरकार, 29 अगस्त से होंगी शुरू

27 अगस्त से होगा एशिया कप का आगाज़

बता दें कि एशिया का सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा। इस टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। वहीं 28 अगस्त को टूर्नामेंट का महामुकाबला खेला जाएगा यानी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। हालांकि, अब इस मैच में शाहीन अफरीदी एक्शन में नहीं दिखेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी शाहीन अफरीदी के रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कल लगाएंगे नई टीम पर मुहर, कुछ प्रमुख पदाधिकारियों की होगी विदाई

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम- बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज़ दहानी और उस्मान क़ादिर. (शाहीन अफरीदी के रिप्लेसमेंट का एलान नहीं हुआ)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version