Rajasthan News: अजमेर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया, इन खेलों के लिए जिले में विभिन्न स्थानों पर पूर्वाभ्यास आरंभ हो गया है। प्रशासन ने आवश्यक खेल सामग्री उपलब्ध कराई है।

राजस्थान की गहलोत सरकार ग्राम स्तर पर खेल प्रतिभाओं को खोजकर आगे लाने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन करेगी। इसके लिए छह खेलों का चयन किया है जिसमें कबड्डी, बालक वर्ग शूटिंग वॉलीबॉल, टेनिस बॉल क्रिकेट, बालिका वर्ग खो-खो, वॉलीबॉल और हॉकी खेल शामिल हैं। ओलंपिक खेल से पहले अजमेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्वाभ्यास आरंभ हो गया है।

मकसद ग्रामीण खेल प्रतिभाओं की खोज

अजमेर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत स्वरूप माथुर ने बताया कि, मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुरूप राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 2021-22 का आयोजन होगा। इनका उद्देश्य ग्राम स्तर पर खेल प्रतिभाओं की खोज करना है। इन खेलों के लिए जिले में विभिन्न स्थानों पर पूर्वाभ्यास आरंभ हो गया है। साथ ही प्रशासन ने आवश्यक खेल सामग्री भी उपलब्ध कराई है।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कल लगाएंगे नई टीम पर मुहर, कुछ प्रमुख पदाधिकारियों की होगी विदाई

29 अगस्त से शुरू होंगी प्रतियोगिताएं

खेल प्रतियोगिताएं ग्राम पंचायत स्तर पर 29 अगस्त को, ब्लॉक स्तर पर 12 सितंबर, जिला स्तर पर 22 सितंबर को और राज्य स्तर पर 2 अक्टूबर को आरंभ होंगी। ग्रामीण ओलंपिक खेल आयोजन समिति ने ग्राम पंचायत स्तर पर समस्त खेलों के लिए दल गठित किए हैं। ग्राम पंचायत में आने वाले समस्त राजस्व गांवों के दल मिलकर ग्राम पंचायत का दल बनाएंगे। शिक्षा विभाग ने ग्राम पंचायत में अलग-अलग खेलों के लिए टेबल लगाकर दल के नाम प्राप्त किए हैं। खेल गतिविधियों के साथ-साथ जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: MP Politics: AAP नेता मुकेश गोयल का भाजपा पर बड़ा हमला, कहा- ‘केजरीवाल की लोकप्रियता से घबराई हुई है बीजेपी’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version