Asia Cup 2022: एशिया कप में बेहतरीन पारी के दम पर टीम इंडिया ने लगातार दूसरी जीत हासिल की है। भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराने के बाद कल दूसरे मैच के दौरान हांगकांग को 40 रन से हराया है। दूसरी जीत में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का अर्धशतक चर्चाओं में बना हुआ है। सूर्यकुमार और कोहली के दम पर भारत ने एशिया कप में लगातार दूसरी जीत प्राप्त की है। कल के मुकाबले में भारत ने हांगकांग को 40 रन से हराया।

भारत ने बनाया 192 रन का लक्ष्य

भारत ने इस मुकाबले के दौरान 192 रन का लक्ष्य बनाया था। जिसके जवाब में हांगकांग की टीम सिर्फ 152 रन ही बना सकी। इसी के साथ भारतीय टीम सुपर चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। इससे पहले अफगानिस्तान ने बांग्लादेश और श्रीलंका को हराकर सुपर 4 के लिए अपना नाम क्वालीफाई किया है। अब एशिया कप की बात करें तो सिर्फ दो ही भारतीय गेंदबाज दोनों फॉर्मेट को मिलाकर 20 से अधिक विकेट ले चुके हैं। रविंद्र जडेजा ने अब तक 20 मुकाबले खेले हैं और 27 की औसत से 23 विकेट अपने नाम किए हैं।

Also Read IND vs HK: एशिया कप में भारत ने हॉन्गकॉन्ग को 40 रनों से दी मात, सुपर-4 में बनाई जगह, सूर्यकुमार-कोहली बने जीत के नायक

रविंद्र जडेजा ने बनाया रिकॉर्ड

वही इरफान पठान ने 12 मैच में 22 विकेट लिए। उन्होंने 32 रन देकर चार विकेट लेकर सबसे प्रदर्शन किया था। ऑफ स्पिनर आर अश्विन 18 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। हांगकांग के खिलाफ मैच में बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी दिखाई और 4 ओवर में केवल 15 रन ही दिए। साथ ही उन्होंने एक को रन आउट किया। इसी तरह एशिया कप में भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रविंद्र जडेजा बन गए हैं और उन्होंने सबसे तेज गेंदबाज इरफान पठान को भी पीछे छोड़ दिया है।

Also Read: Twitter Circle ट्विटर का नया फीचर, जिसे आप चाहेंगे केवल वहीं देख पाएगा आपका ट्वीट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version