PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम करीब 6:00 बजे दक्षिण भारत के 2 राज्यों का दौरा करेंगे। मोदी कोचीन हवाई अड्डे के पास कलाडी गांव में आदि शंकराचार्य के पवित्र जन्म स्थान और शंकर जन्मभूमि क्षेत्र का दौरा करेंगे। वहीं 2 सितंबर को सुबह 9:30 बजे कोच्ची में कोच्ची शिपयार्ड लिमिटेड में आईएनएस विक्रांत के रूप में पहला स्वदेशी विमान वाहक पोत का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 2 तारीख को कर्नाटक में रहेंगे तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज कर्नाटक पहुंचने वाले हैं।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ भी जाएंगे कर्नाटक

योगी आदित्यनाथ 1 सितंबर यानी आज 11:30 बजे बेंगलुरु के एचएएल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद 11:55 बजे वह एसडीएम इंस्टिट्यूट ऑफ़ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस परिसर का 15 मिनट तक दौरा करेंगे। दोपहर में योगी आदित्यनाथ श्री धर्मस्थला मंजूनाथेश्वरा इंस्टीट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस के ‘क्षेमवन’ यूनिट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद एचएएल हवाई अड्डे पर पहुंचकर उत्तर प्रदेश वापस आएंगे। वहीं केरल में प्रधानमंत्री मोदी का कलाडी गांव में श्री आदि शंकराचार्य जन्मभूमि क्षेत्र का दौरा करने और 2 सितंबर को आईएनएस विक्रांत के कमीशन के बाद दोपहर 1:30 बजे मंगलुरू में करीब 3800 करोड रुपए की परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास रखेंगे।

Also Read: GDP Data for 1st Quarter: इकोनॉमी के लिए आई अच्छी खबर, 2022-23 की पहली तिमाही में 13.5 फीसदी रही जीडीपी

कर्नाटक के लिए खास प्रोजेक्ट

यह प्रोजेक्ट कर्नाटक के कई शहरों के लिए खास होने वाला है। बता दे कि आईएनएस विक्रांत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत के चमकते हुए प्रकाशस्तंभ के रूप में है जिसे भारत के प्रमुख औद्योगिक घरानों के साथ 700 से अधिक एमएसएमई द्वारा आपूर्ति किए गए स्वदेशी उपकरणों और मशीनों का प्रयोग करके बनाया गया है। यह भारत की समुद्री इतिहास में बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा जहाज है और इसमें अत्याधुनिक ऑटोमेशन विशेषताएं हैं।

Also Read: KCR Meets Nitish Kumar: तेलंगाना के सीएम केसीआर ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से की मुलाकात, कही यह बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version