Asia Cup 2022 IND vs PAK: एशिया कप 2022 सुपर-4 का मैच आज भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया है। इस मैच को पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीत लिया। बता दें कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला करते हुए भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारत ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए और पाकिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया। ये मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 7:30 बजे से खेला गया था।

पहली पारी

भारत की तरफ से पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 44 गेंदों को का सामना करते हुए 60 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान रोहित ने 28 रन और उपकप्तान के एल राहुल ने 28 रन की छोटी सी दमदारी पारी खेलते हुए टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई । वहीं, सूर्यकुमार यादव 13, ऋषभ पंत 14 और हार्दिक पांड्या को 0 पर पवेलियन लौटना पड़ा। वहीं टीम ने 20 ओवरों में 181 रन स्कोर बोर्ड पर जड़ दिए। पाकिस्तान की तरफ शादाब खान को 2 विकेट, मोहम्मद नवाज को 1 विकेट और मोहम्मद हुसनैन को 1 विकेट मिला।

दूसरी पारी

पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पहले बैटिंग करने क्रीज पर आए, लेकिन बाबर कुछ कमाल नहीं दिखा सके जल्दी ही पवेलियन लौट गए। वहीं रिजवान ने 51 बॉलो पर 71 रन जड़े, मोहम्मद नवाज 42 और आसिफ अली ने 15 रन बनाए। वहीं भारत के बॉलरों की बात करें तो आर बिश्नोई ने 1 विकेट, अर्शदीप सिंह ने 1 विकेट और भुवनेश्वर कुमार ने 1 विकेट लिया।

सुपर-4 का अगला मुकाबला श्रीलंका के साथ

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का ये मैच गंवाने के बाद अब सबकी नजर अगले मुकाबले पर होगी। बता दें कि 6 सितंबर, 2022 को भारत अपना अगला मैच श्रीलंका के साथ खेलेगा। इसके बाद 8 सितंबर को भारत और अफगानिस्तान के बीच भी मैच होगा।

ये थी इंडिया की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा कप्तान), के एल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, आर पंत(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, आर बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप, वाई चहल

Also Read: Asia Cup 2022: सूर्य कुमार की 68 रनों की तूफानी पारी में विराट कोहली का रिएक्शन वायरल, तारीफ कर लगाया गले

ये थी पाकिस्तान की प्लेइंग-11

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, मौहम्मद हसनैन, हरिस रउफ।

Also Read: Phone Overheating: स्मार्टफोन बार-बार हो रहा है गर्म आज ही अपनाएं ये आसान टिप्स, दूर होगी सारी समस्या

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version