Women’s Indian Premier League: 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में 1 लाख दर्शकों के बीच खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के फाइनल में अपनी पहली आईपीएल खेलते हुए गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)  ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल की पहली विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 7 विकेट से मात देकर अपना पहला आईपीएल खिताब जीता। यह मैच दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। जहां 1 लाख से भी ज्यादा दर्शकों ने इस शानदार मुकाबले को देखा। आईपीएल 2022 के दौरान कई बार वूमेंस आईपीएल कराने की भी मांग उठ रही थी। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विमेंस आईपीएल को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

कब शुरू हो सकता है विमेंस आईपीएल लीग  

बीसीसीआई के रिपोर्ट के मुताबिक, मार्च 2023 में वूमेंस आईपीएल शुरू होने की संभावना है। वहीं एक और रिपोर्ट ने दावा किया है कि विमेंस आईपीएल को सितंबर में शुरू किया जा सकता है। बीसीसीआई ने शेयर होल्डर के साथ मार्च 2023 में टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए शेड्यूल निर्धारित किया है। अगर किसी कारणवश यह नहीं हो पाया तो सितंबर को दूसरे ऑप्शन के रूप में रखा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: अपने डेब्यू सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना के नेहरा जी ने RCB को कराया ग़लती का अहसास

आईपीएल 2022 के दौरान पुणे (Pune) में वुमन्स टी20 चैलेंज का आयोजन हुआ था। जिसमें तीन टीम सुपरनोवा, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी ने हिस्सा लिया था। आईपीएल के बीच विमेंस टी20 में भी दर्शकों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। वेलोसिटी और सुपरनोवा के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में 8 हजार से ज्यादा दर्शक मैच देखने आए थे। कुछ सालों से विमेंस आईपीएल के लिए भी मांग उठ रही है। अब बीसीसीआई ने विमेंस आईपीएल के संकेत दे दिए हैं। विमेंस आईपीएल की शुरुआत में 6 टीमें हो सकती हैं। वहीं मेंस आईपीएल के कुछ फ्रेंचाइजी की टीमों ने विमेंस आईपीएल की टीमों को खरीदने में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। अब दर्शकों को जल्द ही वुमंस आईपीएस भी देखने को मिल सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version