भारतीय क्रिकेट बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग के वैन्यू के लिए अलग-अलग विकल्पों पर विचार कर रही है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई और सीएसए के बीच अभी इस पर चर्चा जारी है। चर्चा करने पर उन खास वैन्यू पर महत्व दिया जा रहा है जो पास है और यात्रा करने में कम समय लग रहा है।

साउथ अफ्रीका ने अपने देश में लीग के आयोजन के लिए बीसीसीआई को प्रस्ताव भेजा है। उनका कहना है कि पिछले साल UAE में आयोजित हुए टूर्नामेंट की तुलना में उनके देश में लीग का आयोजन करना एक सस्ता विकल्प है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ऐसे वैन्यू की तलाश में है जिसमें हवाई यात्रा का अतिरिक्त खर्च और समय को बचाया जा सके।

आपको बता दें कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें जुड़ने के साथ ही इस बार आईपीएल में कुल 10 टीमें खेलेंगी। जिनके बीच 74 मैच खेले जाएंगे जो पिछले सीजन खेले गए 60 मैचों से ज्यादा होंगे। UAE की तुलना में साउथ अफ्रीका में होटल का खर्चा भी कम लगेगा। जहां पिछले साल दुबई एक्सपो की वजह से टीमों को एक मोटी रकम चुकानी पड़ी थी।

यह भी पढ़े :- कोरोना की चपेट में आये Gautam Gambhir ट्वीट कर दीं जानकारी

सीएसए के ब्लूप्रिंट्स में जोहानवर्ग के आसपास का जिक्र किया गया जिसमें सबसे ज्यादा मैच जोहानवर्ग के वांडरर्स स्टेडियम के लिए प्रस्तावित है। यहां सभी टीमें अपने बायो बबल में प्रवेश करेंगी। शहर के साथ प्रिटोरिया के सेंचुरी पार्क, बेनोनी के विलोमूर पार्क और सेनवेस क्रिकेट स्टेडियम के नाम प्रस्तावित है। यह चारों इंटरनेशनल मैदान एक दूसरे के ड्राइविंग दूरी पर स्थित है जिससे सभी टीमें जोहानवर्ग में अपना बेस बना सकेंगे।

2009 में आईपीएल के दूसरे सीजन का आयोजन साउथ अफ्रीका में किया गया। सीएसए ने कोविड-19 की मुश्किलों की वजह से आठवें वैन्यू में लीग की मेजबानी की थी। हालांकि अभी बीसीसीआई और सीआईए के अधिकारियों ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन चर्चाओं में दक्षिण अफ्रीका में संक्रमण के आंकड़ों को भी ध्यान में रखा जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version