टीम इंडिया में छिड़ी कप्तानी की जंग थमने का नाम नहीं ले रही है।T20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने खुद इस फॉरमैट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था, लेकिन इसके कुछ वक्त बाद ही बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया। इसके बाद से सारी लड़ाई शुरू हुई लेकिन अब सवाल उठ रहा है कि विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी शानदार रिकॉर्ड वाले कप्तान के साथ क्या बीसीसीआई ने इंसाफ किया है?

क्रिकेट कॉलमिस्ट अयाज मेमन ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि पिछले 10 से 15 दिनों में जो भी हुआ वह भारतीय क्रिकेट के लिए काफी बड़ा है लेकिन यह विवाद क्यों हुआ यह सब उस प्रेस रिलीज की वजह से हुआ,जिसमें विराट कोहली को कप्तानी से हटाया गया। इस चीज को प्रेस रिलीज के सबसे आखिर में सिर्फ लिख दिया गया। अयाज मेमन ने कहा इस इंसान ने अपने क्रिकेट के लिए इतना कुछ किया। आपने एक थैंक्यू तक नहीं कहा। इतने बड़े खिलाड़ी को आप कप्तानी से हटाते वक्त आप सिर्फ एक प्रेस रिलीज निकाल दे रहे हैं। अयाज मेमन ने कहा कि सौरभ गांगुली ने बयान दिया कि विराट कोहली टी20 की कप्तानी नहीं करना चाहते थे, लेकिन अगर विराट कोहली हां कर देते तो क्या रोहित शर्मा कप्तान नहीं बन पाते।

बता दें कि बीसीसीआई ने जब साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान किया था, उसी वक्त ये जानकारी भी दी थी कि अब से वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। इस प्रेस रिलीज़ के एक दिन बाद बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर विराट कोहली को थैंक्यू कहना शुरू किया था और कप्तान विराट कोहली को लेकर कई ट्वीट किए थे।

वहीं पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर जारी विवाद पर बयान दिया सुनील गावस्कर ने फैंस से अपील की कि वह किसी भी तरीके से नतीजे पर ना पहुंचे। सुनील गावस्कर ने कहा कि जब तक दोनों खिलाड़ी आकर चीजें साफ ना कर दें या बोर्ड की ओर से कुछ ना कहा जाए तब तक लोगों को कुछ कयास नहीं लगाना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version