टी20 विश्व कप 2021 में कल भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाला है। इस मुकाबले का क्रिकेट फैंस एक लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे, कल आखिरकार उनका यह इंतजार पूरा हो जाएगा। एक तरफ जहां विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम पाकिस्तान पर अपना दबदबा बनाए रखने के लिए मैदान में उतरेंगी, तो वहीं दूसरी तरह बाबर आजम पाकिस्तान को भारत के खिलाफ उनकी पहली जीत दिलाने के लिए खेलेंगे।

24 अक्टूबर रविवार को होने वाले इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम ने आज नेट में जमकर पसीना बहाया। कल होने वाले मैच के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है, भारतीय टीम के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी ने भी नेट में खिलाड़ियों के साथ पसीना बहाया। बीसीसीआई ने टीम के प्रैक्टिस सेशन की कुछ तस्वीरें शेयर कि जिसमे धोनी खिलाड़ियों की गेंदबाजी और बल्लेबाजी में मदद करते नज़र आ रहें है।

यह भी पढ़े- उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ही कांग्रेस चाहती हैं गठबंधन, रालोद प्रमुख से चल रहीं हैं बातचीत

धोनी जिन्होंने कुछ दिनों पहले ही अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल का खिताब जिताया है। उन्होंने आईपीएल खत्म होने के फौरन बाद भारतीय टीम को बतौर मेंटर ज्वॉइन कर लिया था, ताकी वह भारतीय खिलाड़ियों की विश्व कप में मदद कर सके। धोनी जिनकी मौजूदगी ही काफ़ी है खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरने के लिए, वह पहले कप्तान है जिन्होंने टी20 विश्व कप का खिताब भारत को दिलाया था। धोनी की ही कप्तानी में इंडिया ने 2007 का टी20 विश्व कप जीता था।

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2021 में दो वॉर्मअप मैच खेले है और दोनों ही जीते हैं। अगर भारतीय टीम अपना यह खेल बरकरार रखती है तो कल के मैच में भी जीत भारत की ही होगी। भारत ने पहले वॉर्मअप मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराया तो वहीं दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से शिकस्त थमाई। ऐसे में भारत को 2021 विश्व कप का प्रबल दावेदार कहना गलत नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version