Brett Lee: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा और ब्रेट ली अपने जमाने की शानदार गेंदबाज रहे हैं। साल 2000 के शुरुआती दशक में दोनों गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलियन अटैक का मुख्य हिस्सा बनने के बाद 2007 में क्रिकेट से अलविदा कह दिया। अब ब्रेट ली ने अपने पूर्व साथी ग्लेन मैकग्रा का बड़ा बयान दिया है। ब्राइटली पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज ग्लेन को अपना मेंटर मानते हैं। वह कहते हैं कि ग्लेन ने उन्हें एक्शन बेहतर करने में मदद की हैं।

जूतों की लेस आपस में बांधी

ब्रेट ली का कहना है कि साल 1999 के बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान ग्लेन और गिलक्रिस्ट बैठे हुए थे। वे दोनों खिलाड़ियों के बीच में बैठे थे। इस दौरान गिलक्रिस्ट ने मेरे से कहा कि क्रिकेट को एंजॉय करना हैं मजे उठाना है। वहीं इस दौरान ग्लेन भी मेरे पास बैठे थे। ग्लेन ने मेरे जूतों की लेस आपस में बांधी। फिर क्या था… मैं उठा और गिर गया। ब्रेट ली ने कहा कि उस दिन मेरा कैरियर शुरू होने से पहले खत्म हो जाता, लेकिन मेरी किस्मत अच्छी थी।

Also Read:ZIM vs IND: जिम्बाब्वे दौरे से टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर बाहर, शाहबाज अहमद को मिला पहली बार मौका

उनको बेहतर करने में मदद की

इस तरह ग्लेन मैकग्रा ने उनको बेहतर करने में मदद की हैं। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाज स्लेप के दौरान लाइन लेंथ बरकरार रखने के बारे में बताया। ग्लेन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था कि इंग्लैंड टीम मीटिंग के दौरान लगातार इस पर बात किया करते थे कि सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को कैसे आउट किया जा सकता है। ‌साथ में अच्छी गेंदबाजी के बेहतर ऑप्शन भी बताया करते थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version