मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीजन -14 के 12वें मैच में चेन्नई ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की।

मैच की हाईलाइट्स

1.डू प्लेसिस ने बनाए स्र्वाधिक 33 रन

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम को ऋतुराज गायकवाड और फाफ डू प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी कुछ खास शुरुआत नहीं दे पाई और टीम ने 25 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया । फॉफ डू प्लेसिस ने हालांकि चेन्नई की तरफ से सर्वाधिक 33 रन बनाए, वहीं मोईन अली ने 26 व अंबाती रायडू ने 27 रनों का योगदान दिया । कप्तान धोनी भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और एक हाथ से छक्का लगाने की वजह से अपना विकेट गंवा बैठे । इस तरह से टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए और राजस्थान के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा।राजस्थान की तरफ से सकारिया ने 3 विकेट अपने नाम किए वही मॉरिस को दो विकेट मिले ।

2.जडेजा की फिरकी में फसे बटलर

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की तरफ से जोश बटलर ने शानदार 39 रन बनाए,जिससे एक समय ऐसा लग रहा था कि बटलर इस मैच को राजस्थान की झोली में डाल ही देंगे, लेकिन 12 वें ओवर की पहली गेंद पर रविंद्र जडेजा ने बटलर को क्लीन बोल्ड करके राजस्थान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। कप्तान संजू सैमसन भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 1 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इसलिए टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना पाई,और चेन्नई ने ये मैच 45 रनों से अपने नाम कर लिया । रविंद्र जडेजा ने दो महत्वपूर्ण विकेट लेने के साथ – साथ चार शानदार कैच भी पकड़े । मोईन अली को उनकी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए ” मैन ऑफ द मैच ” घोषित किया गया।

Share.
Exit mobile version