Commonwealth Games 2022: 28 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स से भारत के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा बाहर हो गए हैं। ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा बर्मिंघम में होने कॉमनवेल्थ गेम्स से चोट के चलते बाहर हो गए हैं। बता दें कि भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने अभी कुछ दिन पहले वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप में सिल्वर मैडल जीता था।

समाचार एजेंसी के अनुसार इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन (IOA) के सेक्रटरी जनरल राजीव मेहता ने 26 जुलाई को यह बताया कि इस साल होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा चोट के चलते हिस्सा नहीं ले पाएंगे। राजीव मेहता ने बताया कि वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप के दौरान नीरज चोटिल हुए थे, जिस कारण वह फिट नहीं हैं।

हाल ही में नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियन में उन्होंने 88.13 मीटर दूर भाला फेंक क्र भारत के लिए सिल्वर मैडल जीता था। नीरज कि यह जीत बहुत अहम थी क्योंकि 2003 के बाद भारत ने वर्ल्ड एथलेटिक चैंपियनशिप में कोई मैडल जीता था। हालांकि, वह इसी टूर्नामेंट में चोटिल भी हो गए थे। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जेवलिन फाइनल के दौरान नीरज चोपड़ा को चोट लगी थी। फाइनल में नीरज अपनी जांघ पर पट्टी लपेटते भी नजर आए थे। अब उसी चोट की वजह से नीरज कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे।

Also Read – Virat Kohli: विराट कोहली को मिस कर रहे फैन ने किया कुछ ऐसा, पोस्टर लेकर पंहुचा स्टेडियम

24 वर्षीय एथलीट को गुरुवार को राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन समारोह के दौरान भारत का ध्वजवाहक बनना था। राजीव मेहता ने कहा है कि नए ध्वजवाहक पर फैसला आईओए के अन्य पदाधिकारियों से बात करने के बाद जल्द ही लिया जाएगा।

2018 में नीरज ने कॉमनवेल्थ में जीता था मेडल

नीरज 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन भी हैं। वह इस साल अपने स्वर्ण को डिफेंड करते। हालांकि, अब ऐसा नहीं पाएगा। 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में नीरज ने 86.47 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण अपने नाम किया था। तब उन्होंने फाइनल में छह प्रयासों में 85.50 मीटर, फाउल, 84.78 मीटर, 86.47 मीटर, 83.48 मीटर और फाउल दर्ज कराया था।

Also Read – PM Letter To Ramnath Kovind: प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखा मन छूने वाला खत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version