Commonwealth Games Trials: देश में जारी राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल्स के दौरान पहलवान सतेंदर मलिक पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है। कुश्ती के ट्रायल्स के दौरान सतेंदर को 125 किग्रा भारवर्ग में हार का सामना करना पड़ा।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए दिल्ली में ट्रायल चल रहे हैं। इस दौरान एक बड़ा विवाद हो गया है। रेसलर सतेंदर मलिक 125 किलोग्राम वर्ग के लिए मंगलवार को अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे, वो मैच हार गए और फैसला उनके खिलाफ गया। इसके बाद उन्होंने एक सीनियर रेफरी जगबीर सिंह के साथ जमकर मारपीट की, इसके बाद कुश्ती फेडरेशन ने तुरंत एक्शन लेते हुए उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है। जगबीर को सतेंदर ने गाली दी और थप्पड़ भी जड़ दिया, वो वहीं जमीन पर गिर गए।

वायुसेना के पहलवान सतेंदर मैच में 18 सेकेंड बाकी रहते हुए 3-0 से आगे चल रहे थे, लेकिन उनके प्रतिद्वंदी मोहित ने एक दांव लगाकर उन्हें पटखनी दी और फिर मैट से बाहर कर दिया। हालांकि, रेफरी विरेंदर मलिक ने मोहित को दो अंक नहीं दिए। इससे निराश मोहित ने फैसले को चुनौती दी। इसके बाद सीनियर रेफरी जगबीर सिंह से इसे देखने को कहा गया और उन्होंने टीवी रिप्ले देखकर मोहित को तीन अंक दिए।

इसकी वजह से दोनों खिलाड़ियों के 3-3 अंक हो गए और समय समाप्त होने तक बराबरी पर रहे, जिसके बाद मोहित को नियम के तहत आखिरी में अंक हासिल करने की वजह से विजेता घोषित किया गया।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: सीजन के आधे से ज़्यादा मुकाबले होने के बाद भी एक ही टीम को मिला प्लेऑफ का टिकट, जानिए कौन हो सकती है बाकी की 3 टीमें

मैच हारने के बाद सतेंदर ने अपना आपा खो दिया। वह मैट ए की तरफ पहुंचे, जहां रवि दहिया और अमन का फाइनल मुकाबला चल रहा था। यहां पहुंचकर सतेंदर ने जगबीर से हाथापाई शुरू कर दी। उन्होंने पहले जगबीर को गालियां दी और उसके बाद उन्हें थप्पड़ मारा, जिसकी वजह से वह लड़खड़ाकर जमीन पर गिर गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version