क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अज़़ीब सी और हैरान कर देने वाली खबर खूब सुर्खियां बटौर रही है। वैसे तो क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसे नजारे देखने को मिल ही जाते हैं जो आपको चौंका देते हैं और मैच को कुछ समय तक रोकना पड़ता है। जैसे कभी सूरज की जरूरत से ज्यादा रोशनी के कारण मैच रोका जाता तो कभी जरूरत से ज्यादा तेज हवाओं के कारण। कई बार मैदान पर जानवर घुस जाने के कारण भी ऐसा हुआ। इसके अलावा बारिश और तूफान के कारण मैच का रुकना तो आम बात है। लेकिन मंगलवार को लाइव मैच के दौरान मैदान पर हेलीकॉप्टर की लैंडिंग करवानी पड़ी। शायद आपने भी वीडियो देखा हो। लेकिन क्या आप जानते हैं ये मैच कहां खेला जा रहा था और क्यों बीच मैच में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग करनी पड़ी। दरअसल, इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप के दौरान ब्रिस्टल ग्राउंड पर मंगलवार को एक मैच हुआ। मुकाबला ग्लूस्टरशायर और डरहम के बीच चार दिवसीय खेला जा रहा था। मैच शुरू हुआ। पहले ओवर जारी ही था कि मैच ऑफिशियल्स के पास एक खबर आई। यह जानकारी हैरान करने वाली थी। पता लगा कि मैच रोकना पड़ेगा क्योंकि मैदान पर एक हेलीकॉप्टर उतरने वाला है। जैसे ही हेलीकॉप्टर नीचे आया। खिलाड़ी चुपचाप ग्राउंड छोड़कर बाहर हो गए। आप पहले वीडियो देखिए।

लाइव मैच के दौरान मैदान पर हुए हेलिकॉप्टर की एंट्री का विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और फैंस इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की जा रही थी लेकिन इस घटना के चलते फैंस को 17 मिनट तक मैच के दोबारा शुरू होने का इंतज़ार करना पड़ा। अब आपको बताते हैं आखिर ऐसा क्यों हुआ और उस समय ग्राउंड में चल क्या रहा था। काउंटी चैंपियनशिप में डरहम और ग्लूसेस्टरशर के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। मैच शुरू हुआ ही था। पहले ओवर का खेल जारी था। बल्लेबाज पिच का मिजाज भांप रहा था। बोलर्स लाइन-लैंथ पकड़ने में लगे थे। कप्तान अपने फिल्डर्स में जोश भर रहा था। इसी बीच तेज आवाज आती है। सभी की नजर ऊपर की ओर जाती है। आसमां से एम्बुलेंस मैदान के ठीक ऊपर खड़ा था, जो मैदान पर उतरना चाहता था। लेकिन ऐसा क्यों अब आपको ये बताते हैं, ये एक एयर एम्बुलेंस थी और जिस वक्त यह मैच रोका गयाा, उसी दौरान एक मरीज जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा था। दक्षिण पश्चिम एम्बुलेंस सर्विस ने बयान जारी कर सारी स्थिति साफ की। बयान के मुताबिक, हमारी टीम को खबर मिली थी कि बिशपटॉन के क्षेत्र में किसी शख्स के सिर पर गंभीर चोट लगी है, जिसे तुरंत इलाज की दरकार है। आसपास के एरिया में हेलीकॉप्टर लैंड करने के लिए क्रिकेट ग्राउंड से बेहतर कोई दूसरी जगह नहीं थी।

वायरल खबर पर मुहर

ग्रेट वेस्टर्न एयर एंबुलेंस चैरिटी हेलीकॉप्टर मैदान पर उतरा खिलाड़ियों को वहां से हटा दिया गया। इसके कुछ ही समय बाद ही मैच साढ़े 10 बजे फिर से शुरू हो गया। डरहम के गेंदबाज क्रिस रसवर्थ ने इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सबसे पहले शेयर किया। उन्होंने लिखा, यह पहली बार हो रहा है। हेलीकॉप्टर के कारण मैदान पर खेला रोक दिया गया। वहीं फिर टीम ग्लूसेस्टरशर ने वीडियो शेयर किया जिसमें हेलीकॉप्टर पीड़ितों को लेकर वापस जाते हुए दिखाई दिया। ग्रेट वेस्टर्न एयर एंबुलेंस ने इसके लिए सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए कहा, मैच के बीच में खलल डालने के लिए माफी मांगते हैं। हम शायद गलत फील्डिंग पॉजिशन पर भी लैंड कर गए। आपको आगे के खेल के लिए शुभकामनाएं।

Share.
Exit mobile version