मेष राशि

लंबी अवधि के नजरिए से निवेश किया है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ अत्यधिक आनंददायक होंगी। आप इस दिन को अपने पूरे जीवन में कभी नहीं भूल पाएंगे, अगर आपने आज प्यार करने का मौका नहीं गंवाया।

उपाय: चांदी से बनी अंगूठी पहनें और अपने कार्य-जीवन में और भी शुभता लाएं।

वृषभ राशि

आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए क्योंकि यह आमतौर पर सभी को और क्रोधित व्यक्ति को सबसे अधिक प्रभावित करता है क्योंकि यह ऊर्जा बर्बाद करता है और व्यक्ति को निर्णय लेने में असमर्थ बनाता है। यह केवल चीजों को और कठिन बनाता है।

उपायः स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पीतल/कांस्य की चूड़ी पहनें।

मिथुन राशि

आज आप अपने ऑफिस से जल्दी निकलेंगे और ऐसे काम करेंगे जो आपको वास्तव में पसंद हों। आप पैसे के महत्व को अच्छी तरह से जानते हैं, इसलिए आज आप जो पैसा बचाते हैं वह भविष्य में उपयोगी होगा और आपको किसी भी बड़ी कठिनाई से बाहर निकालेगा।

उपाय: लाल भूरे रंग के कुत्ते को तंदूरी रोटियां दें, जिससे आपकी लव लाइफ में मिठास आए।

कर्क राशि

मुश्किल समय में आपका संचित धन आपकी मदद करेगा। इसलिए आज से ही बचत करना शुरू कर दें और ज्यादा खर्च करने से बचें। पढ़ाई की कीमत पर बाहरी गतिविधियों में अधिक लिप्तता आपके माता-पिता के क्रोध को आमंत्रित कर सकती है।

उपाय: आर्थिक रूप से वंचित लोगों को काले छतरियां और काले जूते दान करने से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा।

सिंह राशि

आपका एनर्जी लेवल हाई रहेगा। किसी करीबी के घर जाना आपकी आर्थिक परेशानी को बढ़ा देगा। वैवाहिक संबंध में प्रवेश के लिए अच्छा समय है। आपका प्यार अस्वीकृति को आमंत्रित कर सकता है।

उपाय: धन की अधिक आमद के लिए सुबह सूर्य देव को लाल फूल चढ़ाएं।

कन्या राशि

हंसी और आनंद से भरा दिन। जो लोग छोटे पैमाने के व्यवसाय का संचालन कर रहे हैं, उन्हें आज अपने खास लोगों से कोई सलाह मिल सकती है, जिससे उन्हें आर्थिक लाभ हो सकता है। आपका स्पष्ट स्वभाव आपके आसपास के लोगों के लिए खुशी लाएगा।

उपाय: करियर और व्यवसाय में सफलता प्राप्त करने के लिए ज्योतिर्लिंगों के बारह नामों का पाठ करें।

तुला राशि

अधिक खाने और उच्च कैलोरी आहार से बचें। आर्थिक स्थिति में सुधार से आपको महत्वपूर्ण खरीदारी करने में आसानी होगी। उन मित्रों से मिलें जिन्हें आपकी सहायता की आवश्यकता है।

उपाय: अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपनी जेब में लाल रुमाल रखें।

वृश्चिक राशि

घर में तनाव आपको गुस्सा दिलाएगा। इन्हें दबाने से केवल शारीरिक समस्याएं ही बढ़ेंगी। पैसों के निवेश और बचत को लेकर आज आपको अपने परिवार के सदस्यों से बात करने की जरूरत है। उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार साबित होगी।

उपाय: गुरुवार के दिन तेल के प्रयोग से बचें और स्वस्थ रहें।

यह भी पढ़े- सिख धर्म: जानिए सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी के बारे में अनसुने तथ्य

धनु राशि

आध्यात्मिक के साथ-साथ शारीरिक लाभ के लिए भी ध्यान और योग लाभकारी सिद्ध होंगे। आज आपके माता-पिता में से कोई आपको पैसे बचाने के महत्व पर व्याख्यान दे सकता है। आपको उनकी बात बहुत ध्यान से सुनने की जरूरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय: आर्थिक स्थिति में वृद्धि के लिए संतों को काली रेखा वाली सफेद धोती दान करें।

मकर राशि

बैंक डीलिंग को बहुत सावधानी से संभालें। घर के लुक को बेहतर बनाने के लिए घर के आसपास छोटे-छोटे बदलाव किए जाएंगे। तिथि कार्यक्रम विफल होने के कारण निराशा का सामना करना पड़ सकता है। कारोबारियों के लिए दिन अच्छा है।

उपाय: आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए इत्र, सुगंध, अगरबत्ती और कपूर जैसी वस्तुओं का वितरण, उपहार, दान और उपयोग करें।

कुंभ राशि

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। व्यवसायियों को आज अपने व्यापार में घाटा हो सकता है। साथ ही, आपको अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए पैसा खर्च करना पड़ सकता है। घर पर आपके बच्चे आपको एक ऐसी स्थिति के साथ पेश करेंगे जो अनुपात से बाहर हो गई है।

उपाय: क्रीम या सफेद या पेस्टल रंग के बेडस्प्रेड और कवर और रजाई का उपयोग करके सकारात्मक पारिवारिक संपर्क बढ़ाएं।

मीन राशि

आध्यात्मिक के साथ-साथ शारीरिक लाभ के लिए भी ध्यान और योग लाभकारी सिद्ध होंगे। आर्थिक रूप से आप मजबूत बने रहेंगे। ग्रहों और नक्षत्रों की शुभ स्थिति के कारण आज आपको धन कमाने के अनेक अवसर प्राप्त होंगे।

उपायः परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ाने के लिए पीपल के पेड़ पर केसर का निशान लगाएं ।

Share.
Exit mobile version