CWG 2022 10 Day: कॉमनवेल्थ गेम 2022 का दसवां दिन सबसे बेहतरीन दिन रहा हैं। क्योंकि इस दिन भारत की झोली में 15 गोल्ड मेडल के साथ 15 पदक आए हैं। 7 अगस्त यानी गेम का दसवां दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी रोमांचक रहा। अब भारत के पदकों की संख्या 51 हो गई हैं। आइए जानते हैं कि दसवें दिन भारत ने किस-किस खेल में मेडल जीतकर बाजी मारी है।

Also Read: CWG 2022: श्रीकांत ने भारत की झोली में डाला 51वां पदक, प्रतिद्वंदी को गेम में लगातार हराया

हॉकी

भारतीय महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को मात देकर ब्रॉन्ज मेडल जीता है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने 16 साल बाद कॉमनवेल्थ में पदक प्राप्त किया है।

नीतू

महिलाओं की मिनिमम वेट कैटेगरी के फाइनल मुकाबले में नीतू ने इंग्लिश बॉक्सर डेनी जेड रेजतान को शिकस्त देकर गोल्ड मेडल जीता है।

अमित पंघाल

पुरुषों के हेवी वेट कैटेगरी के फाइनल में अमित ने इंग्लैंड के कियारन मैकडोनाल्ड को हराकर स्वर्ण पदक जीता। अमित ने इंग्लिश बॉक्सर को 5-0 से हराया है।

एल्डोस पॉल

पुरुषों के ट्रिपल जंग में भारतीय एथलीट एल्डोस पॉल ने 17.03 मीटर की छलांग लगाकर गोल्ड मेडल जीता है। कॉमनवेल्थ के इतिहास में ट्रिपल जंग का गोल्ड मेडल जीतने वाले एल्डोस पॉल पहले भारतीय बन गए हैं।

अब्दुल्ला अबुबकर

पुरुषों के ट्रिपल जंप में भारत के अब्दुल्ला ने 17.02 मीटर छलांग लगाकर सिल्वर मेडल जीता हैं।

संदीप

पुरुषों की 10,000 मीटर पैदल चाल में संदीप ने कांस्य पदक जीतकर अपनी रेस पूरी की है। उन्होंने 38:42:33 मिनट में रेस पूरी की।

अन्नू रानी

महिलाओं की जैवलिन थ्रो स्पर्धा में अन्नु रानी ने 60 मीटर का दूर भाला फेंकते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

निकहत जरीन

बॉक्सिंग में महिलाओं के 48-50 किलोग्राम भारत वर्ग में जरीन ने गोल्ड मेडल जीतकर भारत की झोली में एक और पदक डाला है।

शरथ कमल

टेबल टेनिस के पुरुष डबल्स में शरथ कमल और साथियाम की जोड़ी ने सिल्वर मेडल जीता है। यह जोड़ी फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल जीतने से चूक गई।

दीपिका पल्लीकल

दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल की जोड़ी ने इस वर्ष और मिक्स डबल्स में कांस्य पदक जीतकर ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराया है।

किदांबी श्रीकांत

बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत ने कांस्य पदक जीता है।

महिला क्रिकेट टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने गोल्ड मेडल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रन से रोमांचक शिकस्त का सामना करना पड़ा। गोल्ड के बाद टीम ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

शरत कमल-श्रीजा अकोला

टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल में भारतीय जोड़ी अचिंता शरत कमल और श्रीजा अकोला ने मलेशिया की जोड़ी को हराया और गोल्ड मेडल जीता।

गायत्री गोपीचंद ऑल श्रीषा जोली

बैडमिंटन महिला डबल्स के ब्रॉन्ज मेडल मैच में श्रीषा और गायत्री की जोड़ी विजेता रही।

सागर अहलावत

बॉक्सिंग की हैवी वेट कैटेगरी में सागर ने सिल्वर मेडल जीता हैं। फाइनल में सागर का मुकाबला इंग्लैंड के डेलीसियस से होना था। गोल्ड मेडल से चूकते हुए उनके हाथ सिल्वर मेडल लगा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version