CWG 22 Day 10: बिर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के दसवें दिन भी भारत की शानदार शुरुआत हुई है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने दिन का आगाज ब्रॉन्ज मेडल से किया है। वहीं भारत की नीतू घंघास ने 45-48kg केटेगरीमें गोल्ड जीत लिया है। नीतू का फाइनल में इंग्लिश बॉक्सर डैमी जेड रेज़तान के साथ मुकाबला हुआ जिसमें उन्होंने शानदार जीत हासिल की।

एकतरफा मुकाबले में नीतू की शानदार जीत

नीतू ने रिंग में कमाल का प्रदर्शन किया। यही वजह रही की पांचों जजों ने एक मत होकर नीतू को 5-0 से विजय घोषित किया। इस टूर्नामेंट में नीतू बेहद आक्रामक तरीके से खेलीं और उनका वही आक्रामक रूप फाइनल में भी देखने को मिला। उन्होंने इंग्लैंड की मुक्केबाज बरसाए जिससे इंग्लैंड की खिलाड़ी पूरी तरह बैकफुट पर नजर आईं।

Also Read – Roman Reigns: स्मैकडाउन में सेगमेंट के दौरान इस सुपरस्टार ने वापसी कर रोमन रेंज़ को दी बड़ी चेतावनी

नीतू ने सेमीफिआल में कनाडा की प्रियंका ढिल्लों को मात दी थी। उन्होंने इस मैच के तीसरे राउंड में कनाडाई बॉक्सर पर इतने मुक्के बरसाए थे कि रेफरी को खेल रोककर नीतू को विजेता घोषित करना पड़ा था। क्वार्टरफईनल में भी उनका यही आक्रामक रूप देखने को मिला था। नीतू ने विपक्षी आयरिश बॉक्सर क्लाइड निकोल पर इस कदर मुक्के बरसाए थे कि दूसरे राउंड के बाद ही उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया था।

कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार हिस्सा ले रही हैं नीतू

21 साल की नीतू पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रही हैं। नीतू हरियाणा के भिवानी जिले के धनाना गांव की रहने वाली हैं। वह रोज गांव से 20 किमी दूर जाकर धनाना स्थित बॉक्सिंग क्लब में ट्रेनिंग करती हैं। नीतू को बॉक्सर बनाने के लिए उनके पिता ने अपनी नौकरी तक दांव पर लगा दी थी।

Also Read – WWE: 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके इस दिग्गज ने लहूलुहान होते हुए भी जीता अपना आखिरी मैच

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version