CWG 22: बर्मिंघम में 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स का समापन हो चुका है। खेलों के इस महाकुंभ में 72 देशों के 5000 से भी अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। वहीं अगर भारत की बात की जाए तो इस कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीता है। भारत ने कुल 61 मेडल अपने नाम किए जिसमें 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल शामिल रहे। 61 मेडल के साथ भारत ने मेडल टैली में चौथे पायदान पर समाप्त किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड ने अपनी बादशाहत दिखाई। ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 178 मेडल जीते। वहीं इंग्लैंड ने 176 और भारत ने 61 मेडल हासिल किए।

बर्मिंघम में सुनाई दिए सिद्धू मूसेवाला के गाने

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स की क्लोजिंग सेरेमनी एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना जा सकता है। सिद्धू के फैंस को यह वीडियो पसंद आ रहा है।

Also Read – CWG 22: भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में रचा इतिहास, खूब बरसे सोना-चांदी

https://twitter.com/jiyachaudhary31/status/1556832791152562176?s=20&t=foPWwSaCCk6Efg9RvLWdow

हरियाणा और पंजाब के खिलाडियों ने बिखेरा जलवा

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने कुल 61 मैडल जीते हैं। इसमें पंजाब और हरियाणा के खिलाड़ियों का योगदान काफी अहम रहा है। इस बार कुश्ती में भारत के 12 खिलाड़ियों ने भाग लिया और सभी ने पदक जीते। इनमें अधिकतर खिलाड़ी हरियाणा और पंजाब के थे। इसके अलावा बॉक्सिंग और हॉकी जैसे खेलों में भी पंजाब-हरियाणा के खिलाड़ियों ने पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

Also Read – CWG 22: हॉकी के बाद क्रिकेट में भी ऑस्ट्रेलिया ने की बेईमानी, कोरोना संक्रमित होने के बावजूद भी इस खिलाड़ी ने खेला मैच

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version