ENG Vs IND ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच द ओवल में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी मात दी।मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का जो फैसला लिया वो बिल्कुल सही साबित हुआ।

इंग्लैंड में आया बुमराह का तूफ़ान

भारत और इंग्लैंड के बीच द ओवल में खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को इस तरह से अपनी शानदार गेंदबाज़ी के जाल में फसाया कि इंग्लैंड की टीम आखिर तक उभर ही नहीं पाई। यूं कहें कि बुमराह ने अंग्रेज़ों की कमर ही तोड़ कर रख दी तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा। पारी के दूसरे ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट चटकाकर इंग्लैंड को आने वाले तूफान की सूचना दे दी।

बुमराह ने किया करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

मैच में जसप्रीत बुमराह ने 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए साथ ही ये उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा। इंग्लैड के बल्लेबाज़ एक एक कर पैवेलियन लौटते रहे और बुमराह अपना जलवा दिखाते रहे। पहले 5 ओवर में तो बुमराह ने महज 9 रन देकर 4 विकेट चटका डाले। इनमें से तीन बल्लेबाज़ तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

ये भी पढ़ें:-IND vs ENG ODI Records: युवराज सिंह ने जड़े हैं इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज़्यादा शतक, ये हैं टॉप बल्लेबाज़

शमी ने भी इंग्लैंड को किया चारों खाने चित्त

बुमराह ने तो इस मैच में अपनी छाप छोड़ी ही साथ ही मोहम्मद शमी भी इस मैच में अपना रंग बिखेरते हुए नज़र आए। तीसरे ही ओवर में खतरनाक इंस्विंगर से बेन स्टोक्स को आउट कर चुके शमी ने अपने इरादे साफ ज़ाहिर कर दिए कि आज उनके आगे भी कोई नहीं टिकने वाला। एक छोर से बुमराह अंग्रेज़ों पर कहर बरपा रहे थे तो दूसरे छोर से शमी भी अंग्रेज़ों को बख्शने के मूड में बिल्कुल नहीं थे।

बुमराह के बाद आया शमी का तूफ़ान

शमी ने भी मैच में 7 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 110 रन पर सिमट गई और भारत ने इस लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत ने इस मैच में 10 विकेट से जीत हासिल की। कप्तान रोहित शर्मा ने 76 रन तो वहीं शिखर धवन ने 31 रन की पारी खेली। जसप्रीत बुमराह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

ये भी पढ़ें:-Sunil Gavaskar on Virat Kohli: रोहित शर्मा रन नहीं बनाते तब तो कोई नहीं बोलता, फिर विराट की आलोचना क्यों?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version