ENG vs NZ: क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है। लेकिन कभी-कभी खिलाड़ी अपना होश खो देते हैं और कुछ ऐसा कर देते हैं कि क्रिकेट पर धब्बा लग जाता है। एक ऐसा ही नजारा इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट के बीच सामने आया। यह घटना न्यूजीलैंड के दूसरी पारी के 89वें ओवर के दौरान हुई, जब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपने फॉलो थ्रू में गेंद को फील्ड किया और डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) की ओर फेंक दिया, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने अपनी क्रीज नहीं छोड़ी थी। ये गेंद लापरवाही से फेंकी गई थी, जिससे बल्लेबाज को चोट भी लग सकती थी।

यह भी पढ़ें: IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ आखिरी बॉल पर 4 रन से जीता भारत, सीरीज में किया क्लीन स्वीप

आईसीसी ने लगाई फटकार

स्टुअर्ट ब्रॉड को इस मामले में आईसीसी (ICC) से एक ऑफिसियल फटकार मिली है। हेडिंग्ले टेस्ट के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनके रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। ब्रॉड पर अनुच्छेद 2.9 के उल्लंघन का आरोप लगाया था, जिसका संबंध अनुचित या खतरनाक तरीके से किसी खिलाड़ी के पास गेंद फेंकने जाने से है। ब्रॉड ने लेवल वन का अपराध स्वीकार किया और आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंध को स्वीकार्य किया।

यह 24 महीनों के अंदर ब्रॉड का दूसरा अपराध है। उन पर पहले पाकिस्तान के खिलाफ 2020 में ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट के दौरान यासिर शाह के लिए अनुचित शब्द का उपयोग करने पर डिमेरिट अंक का जुर्माना लग चुका है।

यह भी पढ़ें: IND vs IRE: आयरलैंड की बल्लेबाजी के मुरीद हुआ तेज गेंदबाज, कहा- उन्होंने हमें हैरान कर दिया

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version