इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच लॉर्ड्स (Lord’s) के क्रिकेट ग्राउंड में टेस्ट मैच खेले जा रहे हैं। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दोनों पारियों में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों का जलवा रहा। इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड की टीम टिक नहीं पाई और 132 रनों की स्कोर ढेर हो गई। इसके बाद इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और वह भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाईं। इंग्लैंड की टीम 141 रनों पर ढेर हो गई है। मैच के दोनों पारियों में तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। पहली दोनों पारियों के 20 विकेट तेज गेंदबाजों के ही नाम रहा।

मैटी पॉट्स और जेम्स एंडरसन ने दिखाया जलवा

लॉर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कीवी टीम ने लंच तक महज 39 रनों पर ही अपना 6 विकेट गंवा दिए। इसके बाद 102 रनों के स्कोर पर पूरी टीम सिमट गई। आखरी में कीवी के तेज गेंदबाज, टीम साउदी 26 और ट्रेंट बोल्ट ने 14 रन बनाकर टीम को 132 रन के स्कोर पर पहुंचाया।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। इस टेस्ट में डेब्यू करने वाले मैटी पॉट्स ने चार विकेट झटके। वहीं टीम के अनुभवी और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भी चार विकेट चटकाए। इसके अलावा स्टुअर्ड ब्रॉड और कप्तान बेन स्टोक्स को 1-1 सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: संजू सैमसन ने इन मामलों में धोनी और पंत को छोड़ा पीछे, जीत में भी उनसे रहे आगे 

141 रन पर सिमटी इंग्लैंड की टीम  

बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम ने भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। इंग्लैंड ने शुरुआत अच्छी की थी। इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट 59 रनों पर गंवाया था। लेकिन उसके इंग्लैंड के बल्लेबाज एक-एक करके ढेर होते गए। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट के सामने इंग्लैंड की टीम 141 रनों पर सिमट गई।

इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। गेंदबाजी में टिम साउदी ने 4 विकेट और ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट चटकाए। काइल जेमिसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम को एक-एक विकेट मिला।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version