Eoin Morgan Retirement: इंग्लैंड (England) के लिमिटेड ओवर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। वह पिछले कुछ सालों से खराब फॉर्म ओर चोट से जूझ रहे थे। 35 वर्षीय इयोन मॉर्गन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और साथ ही सफल कप्तान भी हैं। मोर्गन ने इंग्लैंड के लिए 225 वनडे में 6957 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक शामिल है। हालांकि उनके ओवरऑल वनडे में कुल 14 शतकों के साथ 7701 रन है।

मोर्गन के संन्यास के ऐलान के बाद इस बात की चर्चा होने लगी है कि इयोन मोर्गन के लिए इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टी20 बिग बैश लीग (Big Bash League) के दरवाजे खुल सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इयोन मार्गन संन्यास के बाद बीबीएल खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IND VS ENG 2022: आखिरी बार आमने-सामने होंगे कोहली और एंडरसन?  जहीर खान ने दिया जवाब

आखिरी बॉल पर दिलाई थी जीत

साल 2017 में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मार्गन ने बीबीएल (BBL) में मेलबर्न के खिलाफ आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर सिडनी थंडर (Sydney Thunder) को जीत दिलाई थी। सिडनी सिक्सर को आखिरी बॉल पर जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी। मोर्गन ने छक्का मारकर सिडनी थंडर को 6 विकेट से जीत दिलाई थी। उन्होंने 50 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की शानदार पारी खेली थी। 

यह भी देखें: Video: संजू सैमसन का नाम लेते ही गूंज उठा स्टेडियम, मुस्कुराने लगे कप्तान हार्दिक पांड्या, देखें वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version