Maruti Suzuki New Brezza: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर (Indian automobile) अपना बड़ा नाम चुकी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने एक नई एसयूवी (SUV) ब्रेज़ा (Brezza) को लॉन्च कर दिया है। मारुति सुजुकी ने एसयूवी सेगमेंट में अपनी शानादार गाड़ी को एक नए अंदाज में पेश किया है। इसके साथ ही कंपनी ने नई एसयूवी कार की सभी खासयितों से पर्दा हटा दिया है। इसके साथ ही नई ब्रेजा की कीमत भी सामने आ गई है। बता दें कि नई ब्रेजा पुरानी ब्रेजा के मुकाबले बेहतर लुक और डिजाइन के साथ ही ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स से लैस है।

जानिए कितनी है कीमत

ऑल न्यू मारुति ब्रेजा के वेरिएंट्स और उनकी प्राइस की बात करें तो बेस मॉजल Brezza LXI की कीमत 7.99 लाख रुपये, Brezza VXI मैनुअल वेरिएंट की कीमत 9.46 लाख रुपये, Brezza VXI ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 10.96 लाख रुपये, Brezza ZXI मैनुअल वेरिएंट की कीमत 10.86 लाख रुपये, Brezza ZXI ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 12.36 लाख रुपये, Brezza ZXI डुअल टोन मैनुअल वेरिएंट की कीमत 11.02 लाख रुपये, Brezza ZXI डुअल टोन ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 12.52 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: Electric Scooter: केवल इतनी कीमत पर इस कंपनी ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स जानकर रह जाएंगे दंग

Brezza ZXI प्लस मैनुअल वेरिएंट की कीमत 12.30 लाख रुपये, Brezza ZXI प्लस ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 13.80 लाख रुपये, Brezza ZXI प्लस डुअल टोन मैनुअल वेरिएंट की कीमत 12.46 लाख रुपये और Brezza ZXI प्लस डुअल टोन ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 13.96 लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी की नई ब्रेजा के फीचर्स

मारुति सुजुकी की नई ब्रेजा के इंजन-पावर और फीचर्स की बात करें तो इसमें बिल्कुल नया 1.5 लीटर K15C स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन है, जो कि डुअलजेट और डुअल वीवीटी टेक्नॉलजी से लैस है। इस एसयूवी में पैडल शिफ्टर्स और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ एक अडवांस्ड 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन भी है।

इन फीचर्स ने दिखाया अपना दम

वहीं, लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें बेहतर रियर और फ्रंट लुक के साथ ही अपग्रेडेड इंटीरियर और डैशबोर्ड, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला फ्री स्टैंडिंग 9 इंच स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, हेड अप डिस्प्ले, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, वॉयस कमांड, एबीएस, ईबीडी और 7 एयरबैग्स समेत कई लेटेस्ट स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं।

वहीं, कंपनी ने कहा कि मारुति सुजुकी सभी सेगमेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करेगी और एसयूवी सेगमेंट पर उसका खास फोकस रहने वाला है। माना जा रहा है कि एसयूवी सेगमेंट में 50 फीसदी मार्केट शेयर पर कब्जा करने के लिए मारुति सुजुकी 18 से 24 महीनों में 4 एसयूवी लॉन्च कर सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version