FIFA 2022: 2022 में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना अपना अच्छा प्रदर्शन दिखा रही है। बता दें कि, बीते शुक्रवार की रात हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हरा दिया। फुल टाइम तक दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 2-2 की बराबरी पर था।

सेमीफाइनल में पहुंची अर्जेंटीना

मुकाबला इतना रोमांचक था कि एक्स्ट्रा टाइम में भी इस मैच का फैसला नहीं हो पाया। तब यह मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में गया। अर्जेंटीना की टीम ने इस मुकाबले में जीत हासिल करके अपनी जगह सेमीफाइनल मुकाबले में पक्की कर ली। बता दें कि, सेमीफाइनल में अर्जेंटीना का सामना क्रोएशिया से होगा। क्रोएशिया ने ब्राजील को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

Also Read: PAK vs ENG: इंग्लैंड बैटिंग लाइन-अप की कमर तोड़ने वाले Abrar Ahmed, बचपन में Sehwag की बैटिंग देख रोने लगे थे, जानें पूरा किस्सा

खिलाड़ियों के बीच हुई भिड़ंत

बता दें कि, अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले दौरान जमकर बवाल भी हुआ और दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में ही भिड़ गए। दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत की बात की जाए तो यह पूरा वाक्य खेल के 88 वें मिनट पर हुआ। उस दौरान अर्जेंटीना की टीम 2-1 से आगे थी और अर्जेंटीना के मिडफील्डर लिएंड्रो परेडेस ने नाथन एके को टैकल यानी जमीन पर गिरा दिया, जिसके चलते रैफरी ने फाउल के लिए सीटी बजा दी।

लिएंड्रो और Berghuis को दिखाया पीला कार्ड

रैफरी की सीटी बजते ही लिएंड्रो आग बबूला हो गए और उन्होंने गेंद को नीदरलैंड के डगआउट में दे मारा। वहीं लिएंड्रो का जवाब देते हुए नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। परेडेस का सामना करने के लिए सभी खिलाड़ी मैदान पर पहुंच गए। डिफेंडर वर्जिल वैन डिज्क दौड़ते हुए आए और उन्होंने लिएंड्रो को धक्का मारा इसके बाद बाकी खिलाड़ी भी अपना अपना गुस्सा निकालने कोशिश की थे । मैच में रैफरी ने किसी तरह दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अलग-अलग किया। वही लिएंड्रो और Berghuis को ऐसे में पीला कार्ड भी दिखाया। मैच में हुए इस बवाल के बाद मैच को आगे बढ़ाया गया।

Also Read: UP News: यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने राज्य के अपराधियों को दी चेतावनी, कहा- ‘चौराहे पर शरारत करने वालों को पुलिस करेगी ढेर’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version