Shanivar Ke Upay: हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व है। सभी दिन को किसी न किसी देवी देवताओं से जोड़ा जाता है। हर दिन देव-देवताओं को समर्पित होता है। इसी तरह शनिवार का दिन न्याय के देवता भगवान शनिदेव को समर्पित है। इस दिन भगवान की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है।

कहा जाता है अगर किसी व्यक्ति कि कुंडली में शनि का दोष है। इसके साथ भगवान शनि का प्रकोप व्यक्ति पर बढ़ रहा है तो उसे शनिवार के दिन कई सारे अचूक उपाय करनी चाहिए। इससे शनिदेव का प्रकोप जीवन में कम हो जाता है। व्यक्ति चैन की जिंदगी जीने लगता है। इसके लिए व्यक्ति को शनिवार के दिन कुछ खास उपाय करने की जरूरत है। तो आइए जानते हैं भगवान शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन क्या करें।

महादेव की करें पूजा

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए महादेव की पूजा अर्चना करें। आपको बता दें, शनिदेव न्याय के देवता हैं। ये कर्मों के आधार पर ही व्यक्ति को दंड और आशीर्वाद देते हैं। इसके अलावा शनिदेव महादेव की उपासना करते हैं। इसलिए शनिदेव का आशीर्वाद पाने के लिए महादेव की आराधना करें। इससे महादेव और शनिदेव दोनों की कृपा आप पर बनी रहेगी।

इस सिद्ध मंत्र का करें जाप

अपराधसहस्त्राणि क्रियन्तेऽहर्निशं मया।

दासोऽयमिति मां मत्वा क्षमस्व परमेश्वर।।

गतं पापं गतं दु:खं गतं दारिद्रय मेव च।

आगता: सुख-संपत्ति पुण्योऽहं तव दर्शनात्।।

इस मंत्र के जाप से भगवान शनि प्रसन्न हो जाते हैं। भगवान भक्तों के सभी दुखों को खत्म कर देते हैं। व्यक्ति के जीवन में आ रही सभी आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। इसके साथ ही भगवान किस्मत का दरवाजा खोल देते हैं। इसलिए सभी लोगों को इस मंत्र का जाप नियमित रूप से करना चाहिए।

Also Read: VISHNU PURAN: ‘कलयुग’ ही सर्वश्रेष्ठ युग, महर्षि व्यास ने इस तरह किया था सिद्ध

पीपल के पेड़ की करें आराधना

अगर आपके जीवन में परेशानी आ रही है। इसके अलावा आपके दांपत्य जीवन में कलह की स्थिति उत्पन्न हो रही है तो कुछ अचूक उपाय करने की जरूरत है। इसके लिए आप पीपल के पेड़ की पूजा करें। शाम के समय में घी के दीपक को जलाएं। इसके अलावा शनिवार के दिन पीपल के पेड़ को काला तिल अर्पित करें। इससे सभी परेशानियों का निवारण होगा। इसके अलावा दांपत्य जीवन में आ रही सभी विघ्नों को न्याय के देवता शनि देव खत्म कर देंगे।

Also Read- VISHNU PURAN: ‘कलयुग’ ही सर्वश्रेष्ठ युग, महर्षि व्यास ने इस तरह किया था सिद्ध

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version