FIFA: भारतीय फुटबॉल खिलाड़ियों और उनके फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई हैं। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल ने नियमों के उल्लंघन होने की वजह से ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। फीफा का कहना है कि उन्होंने थर्ड पार्टी के दखल की वजह से ये फैसला लिया है। इसमें सबसे अहम बात यह है कि 16 अगस्त से कोलकाता में डूरंड कप की शुरुआत होने वाली है। इसमें बेंगलुरू एफसी की टीम जमशेदपुर एफसी से मुकाबला करेगी।

निलंबित करने का निर्णय

फीफा ने कहा कि “फीफा परिषद के ब्यूरो ने सर्वसम्मति से अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ को तीसरे पक्ष के अनुचित प्रभाव के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्णय लिया है।” फीफा ने एआईएफएफ को अगस्त महीने की शुरुआत में ही थर्ड पार्टी के सचिव को लेकर संस्पेंशन में चेतावनी जारी की थी। लेकिन अब बयान में बताया गया कि सभी की सहमति के बाद सेंस्पेंशन का निर्णय लिया गया है। ‌

Also Read: WWE: डब्ल्यूडब्ल्यूई में वापसी करने पर रोमन रेंस से करेंगे मुकाबला

खेल पर ध्यान देने की बात कही

बता दें कि हाल ही भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने सस्पेंशन को लेकर अपना बयान दिया था। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों से फीफा की चेतावनी को गंभीरता से ना लेने की बात कही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील छेत्री ने खिलाड़ियों से सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देने की बात कही थी। फीफा ने सस्पेंशन हटाने को लेकर कहा कि ‘एआईएफएफ कार्यकारी समिति की शक्तियों को ग्रहण करने के लिए प्रशासकों की एक समिति गठित करने के आदेश को निरस्त होने और एआईएफएफ प्रशासन एआईएफएफ के दैनिक मामलों पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने के बाद निलंबन हटा लिया जाएगा’।

Also Read- IND vs ZIM: जिंबाब्वे दौरे में भारत का प्रदर्शन रहा शानदार, बनाया अच्छा रिकॉर्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version