FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फुटबॉल के सबसे बड़े महाकुंभ यानि फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में कल (24 नवंबर) ब्राजील और सर्बिया के बीच मैच खेला गया जिसमें ब्राजील की टीम ने सर्बिया को 2-0 से हरा दिया। कतर में खेले गए दोहा के मैदान पर ब्राजील और सर्बिया के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिला। ब्राजील टीम ने विपक्षी टीम पर शुरू से दबदबा बनाए हुए था। ब्राजील की जीत में रिचर्लिसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल दागे। वहीं इस मैच के दौरान टीम को एक सबसे बड़ा झटका तब लग गया जब स्टार फुटबॉलर नेमार (Neymar) टकने की चोट के चलते मैदान से लंगड़ाते हुए बाहर गए।

चोटिल नेमार ने बधाई ब्राजील की मुश्किलें

स्टार फुटबॉलर नेमार (Neymar) की चोट ने फ़िलहाल ब्राजील टीम की मुश्किलें बड़ा दी है। स्टार फुटबॉलर नेमार सर्बियन सेंटर बैक निकोला मिलेंकोविच के एक टैकल से बुरी तरह चोटिल हो गए हैं। नेमार अपनी चोट से काफी निराश दिख रहे थे और मैच के 79वें मिनट में स्थानापन्न के बाद वह बेंच पर रोते हुए दिखे। इससे पहले नेमार साल 2014 विश्व कप के दौरान भी चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उनकी चोट का असर ब्राज़ीलियन टीम के प्रदर्शन पर भी दिखा था, और टीम सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी से 7-1 से हारी थी।

ये भी पढ़ें: SL vs PAK: फिक्सिंग की जांच के दायरे में SL-PAK टेस्ट सीरीज, PCB ने अपने हाथ खींचे कहा- ‘हमसे कोई लेना-देना नहीं’

नेमार को चोट पर फिजियो ने क्या कहा

नेमार को चोट पर फिजियो रोड्रिगो लैसमर ने कहा, “नेमार के दाहिने टखने में चोट लगी है। मैदान से बाहर आने के बाद हमने तुरंत उनका इलाज शुरू कर दिया था। उनकी चोट के बेहतर आंकलन के लिए हमें 24-48 घंटे तक इंतजार करना चाहिए, हालांकि इसके लिए हमने कोई MRI शेड्यूल अभी नहीं किया है। ऐसे में उनकी चोट कितनी सीरियस है, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी बोलना ठीक नहीं होगा।”

रिचर्लिसन ने लगाया शानदार गोल

इससे पहले ब्राजील के शानदार खिलाड़ी रिचर्लिसन ने मैच के 73वें मिनट में एक ऐसा गोल दागा जिसे देख किसी को भी विश्वास नहीं हो पाया। रिचर्लिसन ने अपनी बॉडी को पूरी तरह हवा में उड़कर 180 डिग्री घूम कर अपने पैरों से शानदार गोल जड़ा। रिचर्लिसन ने शानदार गोल का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें आप खुद देख सकते हैं की किस तरह से रिचर्लिसन ने यह खतरनाक गोल को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें: Sachin Tendulkar: फैसलाबाद की ग्रीन टॉप विकेट पर जब 16 साल के सचिन के सामने नतमस्तक हुआ था पूरा पाकिस्तान, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version