FIFA World Cup 2022: कतर के लुसैल स्टेडियम में शनिवार देर रात को अर्जेंटीना का मुकाबला मेक्सिको की टीम के साथ हुआ। यह मैच लियोनल मेसी (Lionel Messi) की कप्तानी वाली अर्जेंटीना के लिए ‘करो या मारो’ वाला था। इस मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मेक्सिको को 2-0 से पछाड़ दिया। वहीं अर्जेंटीना के इस जीत में कप्तान मेसी का बड़ा योगदान था। पहला मैच सऊदी अरब से हारने वाली अर्जेंटीना ने इस मैच में कमाल की वापसी की। इस जीत के साथ ही कप्तान मेसी ने राउंड ऑफ 16 (FIFA World Cup 2022) में पहुंचने के लिए अर्जेंटीना की उम्मीदों को जिंदा रखा है। वहीं मैच का पहला गोल करने के साथ ही उन्होंने (लियोनल मेसी) महान माराडोना के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

दूसरे मैच में दिखा मेसी का मैजिक

FIFA World Cup 2022 के पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद अर्जेंटीना के लिए इस मैच में जीत हासिल करने बेहद जरूरी था। मैच से पहले सभी फुटबॉल प्रेमियों की आँखें लुसैल स्टेडियम पर थी। इस मैच में काफी प्रयास के बावजूद दोनों ही टीमें पहले हाफ में गोल करने में असफल रही। लेकिन वहीं दूसरे हाफ में कप्तान मेसी ने मैच के 64वें मिनट में पहला गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। मेसी का ये गोल इतना जानदार था कि मेक्सिको के गोलकीपर समेत 3 खिलाड़ी बगले झांकते दिखे। इसके बाद मैच के दूसरे गोल में भी कप्तान की अहम भूमिका थी उन्होंने 87वें मिनट पर एक टीम के साथी खिलाड़ी एंजो फर्नांडिस को शानदार पास दिया और फर्नांडिस ने समय ना गवांते हुए बॉल को गोलपोस्ट के अंदर भेज दिया।

ये भी पढ़ें: VIRAT KOHLI: ‘कभी नहीं भूल सकता 23 अक्टूबर की वो शाम’, कोहली ने इंस्टाग्राम के जरिए भारत-पाक मैच से जुड़ी यादें ताजा की

माराडोना के रिकॉर्ड की बराबरी की

मैक्सिको के खिलाफ मैच में पहले गोल के साथ ही मेसी ने फुटबॉल विश्व कप के 21 मैच में 8 गोल कर लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिग्गज माराडोना की बराबरी कर ली है। महान खिलाड़ी माराडोना ने भी 21 विश्व कप मैच में 8 गोल किए थे। इस विश्व कप में मेसी 2 मैच में 2 गोल कर चुके हैं। वहीं आने वाले मैचों में मेसी की नजर अपने अगले गोल पर होगी। अगर वो ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो वह महान डिएगो माराडोना (Diego Maradona) के 8 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

ये भी पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2022: फुटबॉल प्रेमियों को देख मौलवी को क्यों लगी मिर्च? फतवा जारी कर बताया ‘पागलपन’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Exit mobile version