Kim Jong Un: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग का कहना है कि उनके देश का अंतिम लक्ष्य दुनिया की सबसे शक्तिशाली परमाणु ताकत को हासिल करना है। बता दें कि, उन्होंने यह बात कोरिया की सबसे बड़ी बैलेस्टिक मिसाइल के लॉन्च में शामिल दर्जनों सैन्य अधिकारियों को बढ़ावा देते हुए कही थी।

कभी भी कर सकता है अपना सातवा न्यूक्लियर टेस्ट

आने वाले दिनों में उत्तर कोरिया कभी भी अपना सातवा न्यूक्लियर टेस्ट कर सकता है। बता दें कि, इस बात का संकेत उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने खुद दिया है। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का यह बयान उस समय आया था जब वह देश की नई ह्वासोंग-17 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण का निरीक्षण करने और 18 नवंबर को परमाणु हथियारों के साथ अमेरिका परमाणु खतरों का मुकाबला करने का संकल्प लिया था। इसके बाद किम जोंग उन ने अपना यह बयान दिया था।

Also Read: COVID-19: चीन में कोरोना नियमो से दहशत का माहौल, सख्त प्रतिबंधों के चलते 10 लोगों की गई जान

ह्वासोंग-17 बताया को सबसे मजबूत सामरिक हथियार

किम जोंग उन का कहना है कि परमाणु बल का निर्माण राज्य और लोगों की गरिमा और संप्रभुता की मजबूती से रक्षा करने के लिए है। और इसका अंतिम लक्ष्य दुनिया की सबसे शक्तिशाली सामरिक शक्ति हासिल करना है। उन्होंने ह्वासोंग-17 को “दुनिया का सबसे मजबूत सामरिक हथियार” कहा और कहा कि यह उत्तर कोरिया को दुनिया की सबसे मजबूत सेना बनाने की क्षमता का प्रदर्शन करता है। साथ ही किम ने कहा, उत्तर कोरिया के वैज्ञानिकों ने “बैलिस्टिक मिसाइलों पर परमाणु हथियार लगाने की तकनीक के विकास में एक अद्भुत छलांग लगाई है”

Also Read: Uttar Pradesh: 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में होगा हनुमान चालीसा का पाठ, हिंदू महासभा ने किया बड़ा ऐलान

बता दें कि, पिछले महीने उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उनने कहा था कि वह अमेरिका को परमाणु हथियारों के साथ जवाब देने के लिए तैयार है। उसके बाद उन्होंने व्यक्तिगत रूप से अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के प्योंगयांग के नवीनतम प्रक्षेपण का निरीक्षण भी किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version