राजकोट: भारतीय क्रिकेट ने अपने एक पूर्व क्रिकेटर को खो दिया है. दरअसल, भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतासिंहजी जडेजा का मंगलवार को कोविड-19 संक्रमण से निधन हो गया. वह 69 वर्ष के थे. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (SCA) ने यह जानकारी देते हुए कहा कि – सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में हर कोई सौराष्ट्र के पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतापसिंहजी जडेजा के निधन पर शोक में है. उनका कोविड-19 से जूझते हुए आज तड़के वलसाड में निधन हो गया. जामनगर के रहने वाले अंबाप्रतापसिंहजी जडेजा मध्यम गति के तेज गेंदबाज और दाएं हाथ के बल्लेबाज थे. उन्होंने सौराष्ट्र की तरफ से रणजी ट्रॉफी में आठ मैच खेले थे. वह गुजरात पुलिस के सेवानिवृत्त DSP थे. जडेजा ने आठ रणजी मुकाबलों में 11.11 की एवरेज से 100 रन बनाए. वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 17 की औसत से 10 विकेट चटकाए.उन्होंने सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हुए आठ रणजी ट्रॉफी मैच खेले.

ये भी पढ़े : 33 गेंदों पर 3 रन बनाकर आउट हुए चेतेश्वर पुजारा, घटिया प्रदर्शन करने पर फैंस ने की बेइज्जती

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने शोक संदेश में कहा कि – अंबप्रतापसिंहजी एक शानदार खिलाड़ी थे और मेरी उनके साथ क्रिकेट पर कई बार अच्छी बातचीत हुई. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. पिछले साल भी कोरोना के कारण कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटर का निधन हुआ था.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version