देश में अलग-अलग राज्यों के भीतर कोराेना के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। यही हाल उत्तर प्रदेश का भी है। यूपी में पिछले 24 घंटे के भीतर 992 नए केस मिले हैं। हालातों को देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि बहुत जल्द राज्य में वीकेंड कर्फ्यू लागू हो सकता है। इससे संबंधित एक मीटिंग आज शाम को आयोजित भी की गई है। इस मीटिंग में राज्य के स्वास्थ्य सलाहकार समिति के सदस्य शामिल होंगे और मौजूदा हालातों की समीक्षा करके कुछ नई रणनीतियां तैयार करेंगे। दिल्ली में भी यही हालात बने हुए हैं। इन स्थितियों को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली में पहले ही वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया गया।

ये भी पढ़े : कुंडुबेड़ा एवम पुराना चाईबासा के 8 गांवों में होगी शुद्ध जल आपूर्ति, योजना का उठाए लाभ

उत्तर प्रदेश में ओमक्रॉन के मामले भी बढ़ रहे हैं। जहां एक तरफ पहले इन मामलों की संख्या 8 थी, तो वहीं अब ओमक्रॉन के मामले बढ़कर 26 तक पहुंच चुके हैं। राज्य में अब कोरोना से संक्रमित 3,173 केस एक्टिव है। हालांकि सरकार ने हालातों को समझते हुए सख्ती और बढ़ा दी है और नई गाइडलाइन जारी की है। जिनके मुताबिक हॉल, स्विमिंग पूल को बंद करने के फरमान जारी कर दिए गए हैं। आगे की रणनीति को समझने के लिए आज 6:30 बजे स्वास्थ्य सलाहकार समिति की मीटिंग भी बुलाई गई है। अब आगे के निर्णय इस मीटिंग के खत्म होने के बाद ही सामने आएंगे।

ये भी पढ़ें: ओमिक्रोन के बाद कोरोना का नया वेरियंट आया सामने, जानिए कितना खतरनाक?

दिल्ली में भी लागू हुआ वीकेंड कर्फ्यू

दिल्ली में भी लगभग यही हालात बने हुए हैं, परंतु दिल्ली सरकार ने यूपी से पहले ही वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया है। जिसके तहत शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू का पालन करना हर नागरिक के लिए अनिवार्य होगा। यह महत्वपूर्ण फैसला डीडीएम की बैठक में सरकार द्वारा लिया गया है। कई सरकारी दफ्तरों को work-from-home करने की हिदायत दी गई है। साथ ही प्राइवेट दफ्तरों को यह निर्देश दिया गए है कि वे 50% क्षमता के साथ काम करें। कोरोना संबंधी गाइडलाइन पर अपना वक्तव्य पेश करते हुए मनीष सिसोदिया ने भी कहा है कि “दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में बसे और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version