स्पेनिश और दिग्गज टेनिस (Tennis) स्टार राफेल नडाल (Rafeal Nadal) ग्रैंड स्लैम (Grand Slams) फ्रेंच ओपन (French Open) 2022 के मेंस सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गए हैं। राफेल नडाल एक बार फिर इतिहास रचने के करीब हैं।। शुक्रवार सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला जर्मनी (के एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) के साथ हुआ था। इसी दौरान मैच के बीच में ही ज्वेरेव कोर्ट पर ही फिसलकर गिर गए और चोटिल हो गए, जिसके बाद उन्हें व्हील चेयर पर कोर्ट से बाहर ले जाया गया। ज्वेरेव कोर्ट पर फिर वापसी नहीं कर पाए। जिसके बाद उन्हें रिटायर घोषित कर राफेल नडाल को विजेता घोषित कर दिया गया। इसके साथ ही नडाल 14 वीं बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे। 

पहला सेट राफेल के नाम रहा

राफेल ने मैच में पहला सेट टाई-ब्रेकर के बाद 7-6 से जीत लिया था। दूसरा सेट भी काफी दिलचस्प रहा।नडाल और ज्वेरेव के बीच 6-6 से बराबरी के बाद टाई-ब्रेकर में ही गया था। इसी दौरान बॉल रिसिव करते वक्त ज्वेरेव फिसलकर गिर गए, जिसके बाद उन्हें कोर्ट से बाहर ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: संजू सैमसन ने इन मामलों में धोनी और पंत को छोड़ा पीछे, जीत में भी उनसे रहे आगे 

बैसाखी के सहारे आए ज्वेरेव

कुछ समय बाद ज्वेरेव बैसाखी के सहारे आए। ज्वेरेव बैसाखी के सहारे चलते हुए कोर्ट में आए और अपने फैंस का अभिनंदन किया। फैंस ने भी ज्वेरेव को तालियों के साथ स्वागत किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि ज्वेरेव बैसाखी के सहारे चलते हुए कोर्ट में आए और वह चोटिल नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: UAE T20 League: यूएई टी20 लीग में आईपीएल की 3 फ्रेंचाइजी होंगी शामिल, IPL के खिलाड़ी यूएई लीग में दिखाएंगे अपना जलवा

नडाल के नाम अब तक 21 ग्रैंड स्लैम

राफेल नडाल ने 13 फ्रेंच ओपन, 4 यूएस ओपन जीते हैं। वहीं 2 अस्ट्रेलिया ओपन और 2 विंबलडन खिताब उनके नाम हैं।

5 जून को फाइनल मुकाबला

फ्रेंच ओपन में मेंस सिंगल्स का फाइनल मुकाबला 5 जून को खेला जाएगा। इसमें नडाल का सामना नॉर्वे (Norway) के सैस्पर रूड (Casper Ruud) से होगा। कैस्पर रूड नार्वे के पहले खिलाड़ी हैं जो किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं।  कैस्पर रूड ने शुक्रवार को मारिन सिलिक को हराकर फाइनल में पहुचे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version